भरतपुर राजपरिवार की बहू और बेटी आमने-सामने, दिव्या सिंह ने कृष्णेंद्र कौर पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1470603

भरतपुर राजपरिवार की बहू और बेटी आमने-सामने, दिव्या सिंह ने कृष्णेंद्र कौर पर लगाए गंभीर आरोप

पूर्व महारानी दिव्या सिंह ने कहा है कि ''आज के दौर में आप किसी को फिजिकल असॉल्ट नही कर सकते हो वह भी गवर्मेंट सर्वेंट को ,जो कि गलत है. आप अपनी बात रख सकते हो या उच्च अधिकारियों से शिकायत कर सकते हो, लेकिन इस तरह शराब पीकर थप्पड़ मारना बहुत गलत है.

bharatpur rajpariwar news

Bharatpur News: भरतपुर राजपरिवार की पूर्व सदस्य राजा मान सिंह की बेटी पूर्व मंत्री कृष्णनेन्द्र कौर दीपा द्वारा पुलिस कांस्टेबल को थप्पड़ मारने के मामले में वह अब अपनों के ही निशाने पर आ गई हैं. आज भरतपुर से पूर्व सांसद और पूर्व विधायक रहीं पूर्व महारानी दिव्या सिंह ने उनके खिलाफ बड़ा बयान दिया है. पूर्व महारानी दिव्या सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए बड़े गम्भीर आरोप पूर्व मंत्री कृष्णेन्द्र कौर दीपा पर लगाये हैं.

दिव्या सिंह ने लगाए गम्भीर आरोप

पूर्व महारानी दिव्या सिंह ने कहा है कि ''आज के दौर में आप किसी को फिजिकल असॉल्ट नही कर सकते हो वह भी गवर्मेंट सर्वेंट को ,जो कि गलत है. आज सोशल मीडिया है उसके जरिये आप अपनी बात रख सकते हो या उच्च अधिकारियों से शिकायत कर सकते हो, लेकिन इस तरह शराब पीकर थप्पड़ मारना बहुत गलत है. मैं इसको सही नहीं मानती हूं लेकिन इनके साथ शराब पीकर उत्पात मचाना कुछ नई बात नहीं है.  इससे पहले कई बार वह ऐसा कर चुकी हैं.

साल 1995 की घटना का जिक्र कर बताया

उन्होंने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि '' वर्ष 1995 में जब भरतपुर के अंतिम शासक सवाई महाराजा बृजेन्द्र सिंह का निधन हुआ तो उनकी तेरहवीं के दिन कृष्णेन्द्र कौर दीपा शराब पीकर उनके महल में उनके कुछ रिश्तेदारों को लेकर घुस गईं और उन्होंने रिश्तेदारों को अपना हिस्सा मांगने के लिये जमकर उकसाया. यही नहीं उन्होंने धमकी दिलवाई कि ''अगर हिस्सा नहीं मिला तो वह तेरहवीं नहीं होने देंगे. इसके बाद उनके पति महाराजा विशवेंद्र सिंह ने वकीलों से बात कर मसला सुलझाया और जो तेरहवीं का कार्यक्रम में भव्य तरीके से होना था वह नहीं हो सका और खाना और प्रसाद तक फेंकना पड़ा. 

थप्पड़ मारने के मामले में अपनों के निशाने पर

उस दिन जो पीड़ा उनको और उनके पति महाराजा विशवेंद्र सिंह को पहुंची वह दोनों उसे आजतक नहीं भूले हैं. यही नहीं पूर्व महारानी दिव्या सिंह ने कहा कि उस दिन का जो फाइनेंशियल नुकसान और मानसिक उत्पीड़न मेरे पति विशवेंद्र सिंह और मैंने झेला उसे हम जिंदगी भर नहीं भूल पायेंगे और ना ही उससे कभी उभर पायेंगे. उन्होंने बताया कि उस समय यह घटना मीडिया में इसलिये नहीं आ सकी की मीडिया उस समय इतना पावरफुल नहीं था और यह उस समय सांसद थी और मेरे पति विश्वेन्द्र सिंह नदबई से विधायक थे. इस घटना के बाद ही मेरे पति ने ठाकुर साहब तत्कालीन मुख्यमंत्री भैरों सिंह जी से कहकर मुझको इनका टिकिट कटवाकर एमपी का टिकट दिलवाया और मैं तब वर्ष 1996 में भाजपा से सांसद चुनी गई.

दिव्या सिंह नदबई विधानसभा से चुनाव लड़ सकती हैं

बड़ी बात यह है कि भरतपुर के पूर्व राजपरिवार की कृष्णेद्र कौर दीपा जहां बेटी हैं या कहें पूर्व राजकुमारी हैं वहीं दिव्या सिंह पूर्व महारानी है और बहू हैं. उनके पति विश्वेन्द्र सिंह वर्तमान में राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री है और पर्यटन व सिविल एविशियन विभाग का जिम्मा संभाल रहे हैं. ऐसे में पूर्व महारानी दिव्या सिंह का भरतपुर राज परिवार की ही बेटी कृष्णेद्र कौर दीपा के खिलाफ यह बयानबाजी अब इस और भी इशारा कर रही है कि दिव्या सिंह नदबई विधानसभा से उनके सामने ही चुनाव लड़ सकती हैं.

हालांकि वह किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगी यह भविष्य में पता चलेगा लेकिन उनके रिश्ते कांग्रेस व भाजपा दोनों में ही हैं. उनके पति कांग्रेस सरकार के मंत्री हैं तो वह खुद सचिन पायलट को अपना भाई मानती हैं. जबकि भाजपा से उनके पुराने रिश्ते हैं. ऐसे में देखना होगा कि उनके बयान के बाद कृष्णेन्द्र कौर दीपा की क्या प्रतिक्रिया आती है.

Trending news