राजस्थान में यहां चुनावी मॉडल का अध्ययन करने पहुंचा विदेशी दल, कही ये बड़ी बात
Advertisement

राजस्थान में यहां चुनावी मॉडल का अध्ययन करने पहुंचा विदेशी दल, कही ये बड़ी बात

राजस्थान न्यूज: विदेशी प्रतिनिधि मंडल में 4 इथोपिया, 3 मालदीव, 2 मॉरीशस, 3 म्यांमार, 1 दक्षिणी सूडान, 2 केन्या के नागरिक है तथा 5 लाइजनिग ऑफिसर भारत के हैं.

राजस्थान में यहां चुनावी मॉडल का अध्ययन करने पहुंचा विदेशी दल, कही ये बड़ी बात

भरतपुर न्यूज: विधानसभा चुनाव में मतदान केंद्रों की व्यवस्था, चेकपोस्ट व सीमावर्ती प्रदेशों की सीमाओं पर बनाये निगरानी तंत्र का अध्ययन विदेशी दल करेगा. मतदान केंद्रों की व्यवस्था भी दल देखेगा. भारत चुनाव आयोग ने राजस्थान में भरतपुर को  विदेशी दल के भ्रमण के लिए चुना है.

उप जिला निर्वाचन अधिकारी रतनलाल के नेतृत्व में अधिकारी विदेशी दल की आगवानी करेंगे. जिला निर्वाचन अधिकारी लोकबंधु एवं जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के नेतृत्व में शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न होने पर प्रशासन एवं पुलिस को सराहना मिली थी.

विदेशी प्रतिनिधि मंडल में 4 इथोपिया, 3 मालदीव, 2 मॉरीशस, 3 म्यांमार, 1 दक्षिणी सूडान, 2 केन्या के नागरिक है तथा 5 लाइजनिग ऑफिसर भारत के हैं.

भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से भेजे गए प्रतिनिधिमंडल के पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया. प्रतिनिधिमंडल में शामिल म्यांमार की नेल्ली सान ने इस दौरान कहा कि भारत की चुनाव प्रणाली विश्व भर में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव प्रबंधन के लिये पहचानी जाती है. उन्होंने चुनाव के दौरान चेक पोस्ट निगरानी तंत्र के नवाचारों की सराहना की.

ये भी पढ़ें-

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल

राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा

Trending news