जयपुर के बाद अब भरतपुर में होंगे IPL मैच! जल्द बनेगा इंटरनेशनल लेवल का ग्राउंड,वानखेड़े और कानपुर जैसी होंगी सुविधाएं..
Advertisement

जयपुर के बाद अब भरतपुर में होंगे IPL मैच! जल्द बनेगा इंटरनेशनल लेवल का ग्राउंड,वानखेड़े और कानपुर जैसी होंगी सुविधाएं..

Rajasthan News: राजस्थान में अबतक जयपुर में आईपीएल के मैच हुआ करते थे.लेकिन अब हो दिन दूर नहीं जब भरतपुर में आईपीएल के मैचों का आयोजन किया जाएगा. राजस्थान सरकार के सहयोग से जिले को बड़ी सौगात मिली हैं. सोमवार को जिला कलेक्टर डॉ.अमित यादव की अध्यक्षता में बैठक हो चुकी है.

 

फाइल फोटो.

 Bharatpur News: अब भरतपुर में भी जल्द आईपीएल के मैच देखने को मिलेंग. जल्द इंटरनेशनल लेवल का ग्राउंड बनेगा. इसके लिए जमीन का चयन भी कर लिया गया है.लोहागढ़ स्टेडियम से क्रिकेट के ‘आउट’ होने के बाद जिले में क्रिकेट के लिए स्टेडियम कॉलेज ग्राउंड पर बनेगा.

खेल मैदान को लेकर डीएम डॉ. अमित यादव ने बीते दिन बैठक की है.इसमें स्टेडियम के साथ पार्किंग स्थल का चयन भी कर लिया गया. सूत्रों कि मानें तो आमजन को पार्किंग घना के पास और VIP पार्किंग पुलिस परेड ग्राउंड पर रखी जाएगी.

सुझावों के बाद इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने पर निर्णय

भरतपुर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाए जानें की खबर के लोगों में उत्साह है. उन लोगों में और भी उत्साह है जो क्रिकेट देखना और खेलना पसंद कर रहे हैं.अब सुझावों के बाद इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने पर निर्णय हुआ है. पहले इस स्पेस में रणजी जैसी प्रतियोगिताओं के लिए ही ग्राउंड तैयार हो पा रहा था.

स्टेडियम इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया है

बता दें कि महारानी श्री जया महाविद्यालय के ग्राउंड पर अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाने के लिए कंसलटेंट से राय-मशविरा किया गया था.जिले में क्रिकेट खिलाड़ी लंबे समय से स्टेडियम की मांग कर रहे हैं. हालांकि लोहागढ़ स्टेडियम में प्रेक्टिस तो हो रही है,लेकिन यहां अंतरराष्ट्रीय या राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बन जाए तो यहां की प्रतिभाओं को पंख लग सकते हैं.

 फिलहाल करीब 15 हजार दर्शक क्षमता रखी गई 

उम्मीद है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर का ग्राउंड तैयार होने के बाद भरतपुर में भी आईपीएल मैच हो सकते हैं.भरतपुर जिला प्रशासन ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया है,जिसे सरकार को भेजा जाएगा. इसके अलावा लोहागढ़ स्टेडियम में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स बनाने का प्रस्ताव है.इंटरनेशनल ग्राउंड का एरिया करीब 72 मीटर का है. स्टेडियम में करीब 15 हजार दर्शकों की क्षमता रखी गई है. 

ये भी पढ़ें- PM Modi Churu VIsit: चूरू में PM मोदी बोले- कुदरत दे रही साथ, शेखावाटी आएगा यमुना का पानी, 4 जून को 400 पार, पढ़ें बड़ी खबरें

 

Trending news