Bharatpur News: संभाग के सबसे बड़े बहुमंजिला RBM अस्पताल में मरीज हो रहे परेशान, लिफ्ट की हालत खराब, जिम्मेदार मौन
Advertisement

Bharatpur News: संभाग के सबसे बड़े बहुमंजिला RBM अस्पताल में मरीज हो रहे परेशान, लिफ्ट की हालत खराब, जिम्मेदार मौन

भरतपुर के जिला आरबीएम अस्पताल में लिफ्ट खराब होने से मरीज परेशान हो रहे हैं. वहीं सबसे ज्यादा परेशानी गंभीर बीमारी से पीडित मरीजों को उठानी पड़ रही है.

Bharatpur News: संभाग के सबसे बड़े बहुमंजिला RBM अस्पताल में मरीज हो रहे परेशान, लिफ्ट की हालत खराब, जिम्मेदार मौन

Bharatpur News: संभाग के सबसे बड़े बहुमंजिला जिला आरबीएम अस्पताल में लिफ्ट खराब होने से फिर से मरीज हलकान हो रहे हैं. मरीजों की सुविधा के लिए लगी दो लिफ्ट में से एक लिफ्ट फिर से बिगड़ गई है. लिफ्ट में खराबी आने से मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिला आरबीएम अस्पताल में रेम्प की सुविधा ना होने से मरीज रेम्प के सहारे भी वार्ड तक नहीं पहुंच पाते है. जब भी लिफ्ट खराब होती है मरीजों की जान पर बन आती है. सुविधा के लिये लगाई लिफ्ट ही मरीजों के लिए परेशानी का सबब बन जाती है. इस व्यवस्था को सुधारने के लिये जो जिम्मेदार हैं वह जानकर भी अनजान बने हुए हैं.

भरतपुर के जिला आरबीएम अस्पताल की बहुमंजिला भवन में मरीजों को ग्राउंड फ्लोर से अन्य मंजिलों में जाने के लिए लिफ्ट का सहारा लेना पड़ता है. मरीजों की सुविधा के लिए अस्पताल में दो लिफ्ट हैं इनमें से एक लिफ्ट मरीजों के लिए वहीं दूसरी लिफ्ट अस्पताल के कर्मचारियों एवं चिकित्सकों के लिए बनाई गई, लेकिन आये दिन मरीजों को लाने ले जाने वाली लिफ्ट खराब होती रहती है. इसके खराब होने से सभी को एक ही लिफ्ट का सहारा लेना पड़ा. वहीं सबसे ज्यादा परेशानी गंभीर बीमारी से पीडित मरीजों को उठानी पड़ती.

 एक ही लिफ्ट होने के चलते मरीजों को लिफ्ट में अंदर जाने से पहले ही लिफ्ट लोगों से भर जाती है और जो मरीज स्ट्रेचर या व्हील चेयर पर या फिर विकलांग होते हैं उन्हें अपनी बारी आने का इंतजार करना पड़ता है. यही नहीं कई बार गम्भीर मरीजों द्वारा लिफ्ट में जा रहे लोगों से पहले उन्हें प्रवेश देने की खूब गुहार लगाई जाती है. लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं होती है और लोग सिर्फ अपनी सुविधा को प्राथमिकता देते है. हालत यह हो गई कि ट्रॉली पर लेटे मरीजों, व्हीलचेयर पर बैठे मरीजों को काफी काफी समय लिफ्ट खाली होने का इंतजार करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें- हथियार तस्कर निंबाराम को जोधपुर पुलिस ने मारी गोली, दो साथियों के साथ किया गिरफ्तार

वहीं बंद पडी लिफ्ट के बारे में जब नर्सिंग अधीक्षक रामबाबू शर्मा से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि एक लिफ्ट की गिरारी खराब हो गई. जिसके लिए टैक्निशियन को बोल दिया गया. उनके आने पर लिफ्ट सही करा दी जाएगी. उन्होंने बताया कि निजी अस्पताल में हड़ताल के चलते अस्पताल में मरीजों का लोड अधिक है. लोगों को काफी समझाया जाता है लेकिन काफी संख्या में लोग लिफ्ट में क्षमता से अधिक प्रवेश कर जाते है. जिसके चलते यह समस्या सामने आई है. फिलहाल लिफ्ट को जल्दी सही कराने Nenu प्रयास किया जा रहा है.

Trending news