छात्राओं से कहा हॉस्टल खाली करने को तो हुआ हंगामा, पढ़ें पूरी खबर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1205524

छात्राओं से कहा हॉस्टल खाली करने को तो हुआ हंगामा, पढ़ें पूरी खबर

भरतपुर में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित गर्ल्स हॉस्टल में आज उस समय हंगामा मच गया, जब यहां रहने वाली छात्राएं सड़क पर आकर हॉस्टल के बाहर प्रदर्शन करने लगी और वार्डन से ही उलझ गई.

छात्राओं से कहा हॉस्टल खाली करने को तो हुआ हंगामा, पढ़ें पूरी खबर

Bharatpur: भरतपुर में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित गर्ल्स हॉस्टल में आज उस समय हंगामा मच गया, जब यहां रहने वाली छात्राएं सड़क पर आकर हॉस्टल के बाहर प्रदर्शन करने लगी और वार्डन से ही उलझ गई.

यह भी पढ़ें-होने जा रही है देश की पहली सेल्फ शादी, बिना दूल्हे के होंगे फेरे और हनीमून

विवाद की वजह हॉस्टल वार्डन द्वारा छात्राओं को हॉस्टल छोड़कर जाने और उनका भोजन, नास्ता कुछ भी उपलब्ध नहीं कराने की बात कहना था. जैसे ही छात्राओं ने यह बात सुनी तो उन्होंने हॉस्टल में हंगामा शुरू कर दिया और नारेबाजी करने लगी. सूचना पर एसडीएम भरतपुर देवेन्द्र परमार व समाज कल्याण विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझाइश कर बमुशिकल मामला शांत कराया.

दरअसल, भरतपुर के लोहगढ़ किले स्थित आरडी गर्ल्स कॉलेज के पास ही समाज कल्याण विभाग द्वारा मां सावित्री बाई गवर्मेंट हॉस्टल चलता है, जिसमें कालेज में पढ़ने वाली छात्राएं रहती हैं. इस हॉस्टल के संचालन के लिए अप्रैल तक बजट आवंटित होता है, लेकिन इस बार कॉलेज के बालक-बालिकाओं की परीक्षा देरी से हो रही है. जो कि जुलाई तक चलेगी.

हॉस्टल प्रबंधन ने बजट का रोना रोते हुए बालिकाओं को हॉस्टल छोड़ने की चेतावनी दे डाली, जिसका छात्राओं ने विरोध किया और जमकर हंगामा काटा. कलेक्टर आलोक रंजन को जब इस घटनाक्रम की जानकारी मिली तो उन्होंने मौके पर एसडीएम भरतपुर देवेंद्र परमार को भेजा. एसडीएम ने समझाइश कर छात्राओं को आश्वत किया कि उन्हें हॉस्टल नहीं छोड़ने होगा और उनके नास्ते व भोजन की व्यवस्था पूर्व की भांति होती रहेगी, साथ ही मामले में कलक्टर आलोक रंजन ने प्रमुख शासन सचिव समाज कल्याण विभाग को बजट उपलब्ध कराने के लिउ पत्र लिखा है.

Reporter- Devendra Singh

Trending news