भरतपुर: वनपाल के पेपर में पकड़े गए 3 फर्जी अभ्यर्थी, ब्लूटूथ लगाकर पेपर हल कर रहा था डमी कैंडीडेट, यूपी से लेकर बाड़मेर तक जुड़े हैं तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1440000

भरतपुर: वनपाल के पेपर में पकड़े गए 3 फर्जी अभ्यर्थी, ब्लूटूथ लगाकर पेपर हल कर रहा था डमी कैंडीडेट, यूपी से लेकर बाड़मेर तक जुड़े हैं तार

4 Dami candidate​ Arrest: वनरक्षक के पेपर में दो दिन में चार फर्जी अभ्यर्थियों को पकड़ा गया है. चारों फर्जी अभ्यर्थी दूसरे अभ्यर्थी की जगह डमी केन्डीडेन्ट के रूप में पेपर दे रहे थे. इनमें से 3 की गिरफ्तारी आज हुई है जबकि 1 जने को कल पकड़ा था. जब पर्यवेक्षक को फर्जी अभ्यर्थियों पर शक हुआ तो, उन्होंने फर्जी अभ्यर्थियों के आईकार्ड की गहनता से जांच की जिसके बाद तीन फर्जी अभ्यर्थियों को आज मथुरा गेट थाना पुलिस और कल सेवर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया फिलहाल पुलिस सभी असली अभ्यर्थियों की तलाश कर रही है.

यूपी से लेकर बाड़मेर तक जुड़े हैं तार.

4 Arrested Rajasthan Forest Guard Exam: वनरक्षक के पेपर में दो दिन में चार फर्जी अभ्यर्थियों को पकड़ा गया है. चारों फर्जी अभ्यर्थी दूसरे अभ्यर्थी की जगह डमी केन्डीडेन्ट के रूप में पेपर दे रहे थे. इनमें से 3 की गिरफ्तारी आज हुई है जबकि 1 जने को कल पकड़ा था. जब पर्यवेक्षक को फर्जी अभ्यर्थियों पर शक हुआ तो, उन्होंने फर्जी अभ्यर्थियों के आईकार्ड की गहनता से जांच की जिसके बाद तीन फर्जी अभ्यर्थियों को आज मथुरा गेट थाना पुलिस और कल सेवर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया फिलहाल पुलिस सभी असली अभ्यर्थियों की तलाश कर रही है.

पहला मामला
पहला मामला राजकीय महाराजा बदन सिंह स्कूल का है. भरतपुर के फतेहपुर कला के रहने वाले मुख्त्यार की जगह आगरा जिले के वाह इलाके का रहने वाला प्रदीप सिंह पेपर दे रहा था. जब पर्यवेक्षक को डमी अभ्यर्थी पर शक हुआ जो उन्होंने असली अभ्यर्थी और डमी अभ्यर्थी के फोटो और सिग्नेचर मिलाए जिस पर डमी अभ्यर्थी पकड़ा गया.

दूसरा मामला
दूसरा मामला आरडी गर्ल्स कॉलेज का है. जहां भरतपुर जिले के नगला ग्यासीया के रहने वाले निर्भान सिंह की जगह डमी अभ्यर्थी प्रेम प्रकाश बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना का रहने वाला पेपर दे रहा था. शक होने पर पर्यवेक्षक ने उसे पकड़ा और पुलिस को मौके पर बुलाकर मथुरा गेट थाना पुलिस के हवाले कर दिया.

तीसरा मामला
किले स्थित प्रीतम कौर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय का है. जहां नदबई के नगला धुनइ गांव के रहने वाले उपेंद्र कुमार की जगह बाड़मेर जिले के गुड़मलानी का रहने वाला युवक शंकर लाल पेपर दे रहा था. पर्यवेक्षक को शक होने पर उन्होंने फर्जी अभ्यर्थी और असली अभ्यर्थी की फोटो और सिग्नेचर मिला.। लेकिन जब असली अभ्यर्थी से नकली अभ्यर्थी के सिग्नेचर और फोटो नहीं मिले तो उन्होंने मथुरा गेट थाना पुलिस को फोन कर मौके पर बुलाकर डमी अभ्यर्थी को पुलिस के हवाले कर दिया.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Forest Guard Paper Cancel: वनरक्षक सीधी भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ी खबर, शनिवार को हुई दूसरी पारी की परीक्षा का पेपर किया गया रद्द

चौथा मामला
चौथा मामला कल का है. कुम्हेर रोड पर बाबा लक्ष्मण दास महाविद्यालय में डीग थाना इलाके के रहने वाले हरिओम की जगह अलीगढ़ के टप्पल इलाके का रहने वाला भानु प्रकाश पेपर दे रहा था. जब अशोक वीक्षक को शक हुआ तो उन्होंने भानु प्रकाश की तलाशी ली जिस पर भानुप्रकाश पर ब्लूटूथ की तरह एक डिवाइज मिला. जिसमें सिम लगी हुई थी. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

Trending news