केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी रहे विभिन्न गांवों के दौरे पर, BJP की जीत पर कहीं ये बातें
Advertisement

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी रहे विभिन्न गांवों के दौरे पर, BJP की जीत पर कहीं ये बातें

राजस्थान के जिला बाड़मेर में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी संसदीय क्षेत्र में बायतु विधानसभा के दौरे पर रहे.

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी.

Baytoo: राजस्थान के जिला बाड़मेर में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी संसदीय क्षेत्र में बायतु विधानसभा के दौरे पर रहे. केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के बायतु मुख्यालय पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में से चार राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की अभूतपूर्व विजय के उपलक्ष्य में पटाखे छोड़कर एवं मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया. 

यह भी पढ़ें: रोडवेज बस सेवा को तरस रहा है मेड़ता रोड कस्बा, सरकार से लगाई गुहार

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने वाले लोगों ने भाजपा को बड़ी संख्या में वोट दिया है, जो नतीजे के तौर पर दिख रहे है. ऐसे में भाजपा इसे पूरे देश में ही एक चुनावी रणनीति के तौर पर लागू करेगी और आगामी राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी. 

इसके बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बायतु विधानसभा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चौखला एवं राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मुकनाणियों की ढाणी में आयोजित हुए वार्षिकोत्सव एवं भामाशाह सम्मान कार्यक्रमों में सम्मिलित होकर विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया. 

इस दौरान ग्रामवासियों द्वारा किए गए अभूतपूर्व स्वागत एवं स्नेह के लिए केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सभी का आभार व्यक्त किया. वार्षिकोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने विद्यार्थियों के साथ संवाद में कहा कि विद्यार्थी जीवन में सबसे जरूरी तत्व अनुशासन है. अनुशासन के बिना जीवन दिशाहीन हो जाता है. अनुशासित विद्यार्थी ही जीवन में हर सफलता को प्राप्त करने के सक्षम बनता है. कम अंक आने वाले विद्यार्थियों को निराश होने की आवश्यकता नहीं है, निरंतर मेहनत करके उन्हें आगे की पंक्ति में आने का प्रयास करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Jaisalmer: गाय को बचाने के प्रयास में फॉर्च्यूनर पलटी, 3 लोगों की दर्दनाक मौत

केंद्रीय मंत्रियों के तिलवाड़ा पशु मेले में आने से पशुपालकों को मिलेगा प्रोत्साहन :
केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बताया कि संसदीय क्षेत्र बाड़मेर में लगने वाले देश के प्रसिद्ध तिलवाड़ा पशुमेले को यादगार बनाने के लिए 3 अप्रैल को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर केंद्रीय पशुपालन मंत्री परषोत्तम रुपाला एवं केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ उपस्थित रहूंगा. मेले में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद से संबंधित राजस्थान के तमाम कृषि एवं पशुपालन से जुड़े संस्थान अपनी प्रदर्शनी के माध्यम से आमजन को जागरूक करने का काम करेंगे. 

केंद्रीय मंत्रियों के मेले में आगमन को लेकर कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि मेले, पशुधन, कला, संस्कृति यह हमारी विरासत है. श्री मल्लीनाथ जी पशुमेला तिलवाड़ा 750 साल पुराना और समूचे मारवाड़ ही नहीं कई राज्यों से जुड़ा है. इन मेलों की विरासत को आगे बढ़ाने को लेकर सरकारों के साथ ही सर्वसमाज को भी प्रयास करने चाहिए. मैंने कृषि मंत्री तोमर, पशुपालन मंत्री रुपाला एवं जल शक्ति मंत्री शेखावत से आग्रह किया कि आप मेले में पधारें, ताकि पशुपालकों को मान-सम्मान और प्रोत्साहन मिले.

Reporter: Bhupesh Acharya

Trending news