Lok Sabha chunav 2024: वोटर आईडी था...मतदान केंद्र भी बुजुर्ग पहुंचा, लाइन में भी लगा...लेकिन मतदान नहीं कर सका...जानिए वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2222989

Lok Sabha chunav 2024: वोटर आईडी था...मतदान केंद्र भी बुजुर्ग पहुंचा, लाइन में भी लगा...लेकिन मतदान नहीं कर सका...जानिए वजह

Lok Sabha chunav 2024: राजस्थान में मतदान जारी है. वहीं इस बीच एक दुखद खबर सामने आई है. एक बुजुर्ग मतदान केंद्र तो पहुंचा लेकिन मतदान नहीं कर सका.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में दूसरे चरण के तहत मतदान जारी है. मतदान को लेकर राजस्थान के लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है. हालांकि राजस्थान में एक जगह दुखद खबर भी सामने आई है. जहां एक शख्स मतदान करने पहुंचा लेकिन मतदान से पहले ही उसने दम तोड़ दिया.

घटना भीलवाड़ा जिले की बताई जा रही है जहां एक बुजुर्ग ने मतदान केंद्र पर ही दम तोड़ दिया. अचानक हुई घटना से एकाएक मतदान केंद्र पर हडकंप मच गया. अन्य मतदाता सकते में आ गए. हालांकि बुजुर्ग को चिकित्सालय ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक का नाम छगनलाल बघेला बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, सुबह 10 बजे भीलवाड़ा के उप नगर पुर में रहने छगनलाल बघेला  वोट डालने के लिए वार्ड नंबर 2 के बूथ नंबर 7 पर पहुंचे. वह मतदान करने के लिए लाइन में लगे थे वोट देने से पहले अचानक उनकी तबियत खराब हो गई, जिसके बाद वह गिर पड़े. उन्हें अस्पताल ले जाया गया. जहां से उन्हें भीलवाड़ा जिला मुख्यालय के लिए रेफर किया गया. जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. हालांकि उनकी मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है.

दूसरे चरण के तहत बची 13 सीटों पर मतदान जारी है. राजस्थान की 13 सीटों टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां सीट पर मतदान हो रहा है.

जानकारी के अनुसार, इन दूसरे चरण की 13 सीटों पर 152 उम्मीदवार मैदान में हैं. जिनके भाग्य का फैसला 26 अप्रैल को ईवीएम में बंद होगा. इन 13 सीटों में सबसे ज्यादा 18 उम्मीदवार चित्तौड़गढ़ सीट पर है, जिसके कारण इस सीट पर बने हर पोलिंग बूथ पर 2-2 ईवीएम मशीनें लगाई गई हैं.

Trending news