बाड़मेर BSF मुख्यालय में आत्महत्या रोको नुक्कड़ नाटक का मंचन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1398029

बाड़मेर BSF मुख्यालय में आत्महत्या रोको नुक्कड़ नाटक का मंचन

बाड़मेर (राज) हैफा हीरो मेजर दलपतसिंह युवा क्लब बाड़मेर के द्वारा आत्महत्या रोको की अपील के साथ एड्स एक महामारी पर एड्स जागरूकता को लेकर नुक्कड़ नाटक का मंचन हुआ. जिसमें जवानों को आत्महत्या रोकने के तरीकों पर प्रकाश डाला गया.

अनमोल नुक्कड़ नाटक का मंचन.

Barmer News: जिला मुख्यालय स्थित BSF के सेक्टर मुख्यालय में केयर्न आयल एण्ड गैस वेदान्ता लिमिटेड, बाड़मेर जन सेवा समिति, मयुर ग्रामीण विकास संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में बाबूसिंह सोलंकी स्मृति समाज साहित्य शोध और सेवा संस्थान, लक्ष्मीपुरा बाड़मेर (राज) हैफा हीरो मेजर दलपतसिंह युवा क्लब बाड़मेर के द्वारा आत्महत्या रोको की अपील के साथ एड्स एक महामारी पर एड्स जागरूकता को लेकर नुक्कड़ नाटक का मंचन हुआ. जिसमें जवानों को आत्महत्या रोकने के तरीकों पर प्रकाश डाला गया.

BSF के सेक्टर मुख्यालय के मुख्य आतिथ्य में आत्महत्या रोको, जीवन है अनमोल नुक्कड़ नाटक का मंचन हुआ, मुख्य अतिथि ने बताया कि प्रेमसिंह निर्मोही ने कोरोना काल में बिना छुट्टी लिये कोरोना के सैम्पल लिये और मेडीकल कॉलेज जोधपुर पहुचाये जब भी BSF द्वारा इन्हें याद किया आप आये और सैम्पल लेने में पूरा सहयोग दिया, खुद हार्ट के मरीज भी है कोरोना काल में परिवार में आठ - आठ मौतें होने पर भी बिना छुट्टी लिये कार्य किया.

आज इन्होंने बाड़मेर के ज्वलन्त मुद्दे पर नाटक के माध्यम से आत्महत्या रोको और एडस की जानकारी देकर आम लोगों और जवानों को जागरूक करने का जो कार्य किया है वो सराहनीय है, धन्यवाद देता हूं कि आप अपनी टीम के साथ आये और हमारे जवानों को आत्महत्या रोकने के बारे में जागृत किया आज हमने आपके अन्दर एक अच्छे मझे हुए कलाकार को देखा और डॉक्टर की भूमिका में अल्का शर्मा का समझाने का तरीका बहुत ही अच्छा लगा.

ये भी पढ़ें- Festival Special Trains: दिवाली और छठ पर्व पर चलेंगी कई स्पेशल ट्रेनें, टिकट दरें नहीं बढ़ाने की कही बात

एक पेशेवर डॉक्टर की भांति जवानो को समझाया सबको समझ में आया ऐसे नाटकों से लोगों में जागरुकता आयेगी ऐसे कार्यक्रमों कि हमारे BSF मे सभी जगहों पर आवश्यकता है ऐसे शो हर BSF में होने चाहिये. मंच का शानदार संचालन और मंच की सम्पूर्ण व्यवस्था अधिकारियों और जवानों द्वारा की गई. क्षेत्रीय मुख्यालय व 50वी वाहिनी के अधिकारियों ने टीम को धन्यवाद देते हुए अन्त में पारितोषिक प्रदान कर सम्मान किया.

Trending news