भारत पाक मैच के बीच बॉर्डर पर लगी भीषण आग, बाड़मेर मुख्यालय से फायर ब्रिगेड रवाना, 150 KM दूर है घटना स्थल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1407785

भारत पाक मैच के बीच बॉर्डर पर लगी भीषण आग, बाड़मेर मुख्यालय से फायर ब्रिगेड रवाना, 150 KM दूर है घटना स्थल

एक ओर भारत पाक का मौच जारी है. तो वहीं दूसरी ओर बाड़मेर जिले के शिव विधानसभी क्षेत्र के मुनाबाव में आग लग गई है. आग भारत-पाक सीमा पर लगी है. जिला मुख्यालय से फायर ब्रिगेड रवाना हो गया है. जहां आग लगी है वहां से जिला मुख्यालय कि दूरी 150 किलोमीटर बताई जा रही है. इस लिए फायर ब्रिगेड को पहुंचने समय लगा है.

भारत पाक मैच के बीच बॉर्डर पर लगी भीषण आग, बाड़मेर मुख्यालय से फायर ब्रिगेड रवाना, 150 KM दूर है घटना स्थल

मुनाबाव: बाड़मेर जिले से लगती अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक बॉर्डर पर स्थित भारत के आखिरी गांव अकली में आगजनी की घटना सामने आई है, जहां पर खेतों में खड़ी सूखी घास में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते हवा के तेज रुख के चलते आग ने विकराल रूप ले लिया. करीब 3 से 4 किलोमीटर इलाके में रविवार को भयावह रूप से फैल गई. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने सीमा सुरक्षा बल के लोगों के साथ मिलकर आग को काबू करने का प्रयास शुरू किया.

 बाड़मेर अतिरिक्त जिला कलेक्टर अश्विनी के पंवार ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर स्थित अगली गांव में आग लगने की सूचना मिलते ही बाड़मेर से नागरिक सुरक्षा फायर ब्रिगेड को मौके के लिए रवाना कर दिया है, लेकिन बाड़मेर जिला मुख्यालय से 150 किलोमीटर दूर होने के चलते फायर ब्रिगेड को पहुंचने में समय लग रहा है, वहीं गडरा रोड तहसीलदार को मौके पर भेज दिया है. तहसीलदार ने सीमा सुरक्षा बल व ग्रामीणों सहित स्थानीय संसाधनों से आग पर काबू पाने का प्रयास लगातार जारी है. अभी तक आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है.

 बाड़मेर अतिरिक्त जिला कलेक्टर अश्विनी के पवार के अनुसार आग लगने के बाद लगातार अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर की ओर आगे बढ़ रही है जिसको काबू करने के लगातार निरंतर प्रयास जारी है. सोशल मीडिया पर चल रही इन तस्वीरों को देख सकते हैं कि किस तरीके से तस्वीरों में भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर नजर आ रहा है.

गौरतलब है कि पिछले 1 सप्ताह से लगातार बाड़मेर जिले के ग्रामीण इलाकों में खेतों में खड़ी सुखी घास में आग लगने की घटनाएं निरंतर सामने आ रही है. लेकिन सुदूर इलाके में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां समय पर नहीं पहुंच पाने के कारण आगजनी की घटना में सब कुछ जलकर स्वाह हो जाता है, बाड़मेर के स्थानीय लोग लगातार उपखंड मुख्यालय पर फायर ब्रिगेड की सुविधा की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Dungarpur Suicide: चौरासी में रात को परिवार के साथ बुजुर्ग ने खाया खाना, सुबह घर के पास पेड़ से लटका मिला शव!

 

Trending news