बाड़मेर में एनकाउंटर, मारा गया इनामी बदमाश, हरीश चौधरी-हनुमान बेनीवाल का आया ये बयान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1770979

बाड़मेर में एनकाउंटर, मारा गया इनामी बदमाश, हरीश चौधरी-हनुमान बेनीवाल का आया ये बयान

बाड़मेर में राजस्थान पुलिस के एनकाउंटर में इनामी बदमाश ओम प्रकाश जाट मारा गया, जबकि एक लाख का बदमाशी इनामी बदमाश कौशाला राम घायल हो गया. जिसे पुलिस ने दबोच लिया है.

बाड़मेर में एनकाउंटर, मारा गया इनामी बदमाश, हरीश चौधरी-हनुमान बेनीवाल का आया ये बयान

Barmer Encounter : बाड़मेर में राजस्थान पुलिस के एनकाउंटर में इनामी बदमाश ओम प्रकाश जाट मारा गया, जबकि एक लाख का बदमाशी इनामी बदमाश कौशाला राम घायल हो गया. जिसे पुलिस ने दबोच लिया है. जोधपुर ग्रामीण और बाड़मेर पुलिस ने इस संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया.

दरअसल ओम प्रकाश बायतु थाना का हिस्ट्रीशीटर था, साथ ही वह मुंबई पुलिस को चकमा देकर कोर्ट परिसर से भाग छूटा था. जिसके बाद उस पर कुल ₹50 हजार का इनाम था. इस 50 हजारी बदमाश की महाराष्ट्र पुलिस को भी तलाश थी. ओमप्रकाश के खिलाफ 10 से भी ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं. जिसमें से दो बायतु थाने में ही रजिस्टर्ड है. यह मामले एनडीपीएस और आर्मस एक्ट के तहत दर्ज किए गए थे, वहीं पचपदरा थाने में भी ओमप्रकाश के खिलाफ दो मामले दर्ज थे. साथ ही सिवाना थाने, बाड़मेर, जोधपुर, पाली, प्रतापगढ़ और सिरोही में भी इसके खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मामले दर्ज थे.

कैसे हुआ एनकाउंटर 

वांटेड अपराधी ओमप्रकाश और कौशल कौशल आराम के छुपे होने का इनपुट जोधपुर ग्रामीण पुलिस को मिला था, जिसके बाद इनके छुपे होने की जानकारी के आधार पर बाड़मेर और जोधपुर ग्रामीण पुलिस ने एक संयुक्त टीम बनाकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया. जोधपुर ग्रामीण डीएससी टीम ने शातिर बदमाशों का पीछा किया. हालांकि शातिर बदमाशों के पास लग्जरी गाड़ी थी, लिहाजा ऐसे में वह पुलिस के साथ आंख मिचौली का खेल खेलते रहे, लेकिन गिड़ा थाना क्षेत्र के चीबी गांव के पास सुनसान इलाके में पुलिस ने उन्हें घेर लिया और सरेंडर करने की चेतावनी दी, लेकिन इसके उलट अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी जिसमें पुलिस के 1 कमांडो को गोली लगी. हालांकि बुलेट प्रूफ जैकेट होने के चलते उसकी जान बच गई.

इसके बाद जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली लगने से ओमप्रकाश की मौत हो गई, जबकि गौशाला राम के हाथ में गोली लग गई जिसके बाद उसे जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है.

वहीं इस घटना के बाद नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल का भी बयान सामने आया है हनुमान बेनीवाल ने कहा कि बाड़मेर जिले के गिड़ा क्षेत्र में पुलिस फायरिंग में मारे गए बायतु के भोजासर निवासी ओम प्रकाश और घायल हुए कौशल आराम के परिजनों से मुलाकात कर पूरी घटना की सही जानकारी लेने के लिए मैंने भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग और पार्टी नेताओं को जोधपुर स्थित एमडीएम अस्पताल जाने के लिए निर्देशित किया है.

 

वहीं इस मामले में बायतु विधायक हरीश चौधरी का भी बयान सामने आया हरीश चौधरी ने कहा कि बायतु के जीबी गांव में पुलिस मुठभेड़ की घटना के संबंध में पुलिस के उच्च अधिकारियों से बात कर इस प्रकरण की उच्च स्तरीय निष्पक्ष जांच कर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

 

यह भी पढ़ेंः 

 राजस्थान में कांग्रेस की लहर, सरकार के खिलाफ प्रदेश में एंटी इनकम्बेंसी नहीं

दिलफेंक आशिक कहे जाते थे रणवीर सिंह, दीपिका से पहले 4 हसीनाओं संग जुड़ा नाम

 

Trending news