Barmer News: बाड़मेर में शीतलहर मचा रही कहर, ठंड और घने कोहरे से थमी शहर की रफ्तार
Advertisement

Barmer News: बाड़मेर में शीतलहर मचा रही कहर, ठंड और घने कोहरे से थमी शहर की रफ्तार

पश्चिम राजस्थान के सरहदी बाड़मेर जिले में पिछले कई दिनों से लगातार पड़ रही कड़ाके की ठंड और शीतलहर के बीच सोमवार की सुबह घना कोहरा देखने को मिला, जहां पर कोहरे की वजह से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त नजर आया.

Barmer News: बाड़मेर में शीतलहर मचा रही कहर, ठंड और घने कोहरे से थमी शहर की रफ्तार

Barmer News: पश्चिम राजस्थान के सरहदी बाड़मेर जिले में पिछले कई दिनों से लगातार पड़ रही कड़ाके की ठंड और शीतलहर के बीच सोमवार की सुबह घना कोहरा देखने को मिला, जहां पर कोहरे की वजह से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त नजर आया. इससे पहले इतना घना कोहरा नहीं छाया था.

पहली बार दृश्य केवल 50 मीटर से भी कम रह गया है. वहीं इसके कारण सड़क मार्ग पर वाहनों को भी लाइट जला कर चलना पड़ा. शीत लहर और कोहरे में लोग भी ठिठुरते नजर आए. वहीं, सुबह स्कूल जाने वाले मासूम बच्चे भी इस कड़ाके की ठंड में कंपकंपाते नजर आए.

यह भी पढे़ं- फेरों से पहले दुल्हन के कमरे में बार-बार जा रहा था दूल्हा, पिता ने रोका तो मार दिया थप्पड़

गौरतलब है कि रविवार रात को गुडामालानी क्षेत्र में रविवार रात को हुई करीब 1 घंटे तक की मावठ के बाद जीरे की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है और मावठ की बारिश के बाद पारा लुढ़क जाने से सर्दी एकाएक बढ़ गई हैं.

रबी की फसल पर पड़ रहा असर
कोहरे का असर रबी की फसल पर भी पड़ रहा है. किसान जब उठ रहे हैं तो घर के आंगन और फसलों पर पानी ही पानी नजर आ रहा है. आलम यह है कि सुबह 9:30 बजे तक सूर्य देव के दर्शन नहीं हो रहे हैं. महज एक तारे की तरह आसमान में सूर्य नजर आ रहा है. दरअसल बाड़मेर जिले में इस साल पहली बार दिन का तापमान 9 डिग्री के नीचे आ गया है.

कैसा रहेगा आने वाले दिनों में मौसम
मौसम विशेषज्ञों की मानें तो अगले कुछ दिन तक मौसम अभी सर्द बना रहेगा. अगले तीन-चार दिनों तक राहत की कोई उम्मीद नहीं है. प्रदेश के कुछ हिस्सों में मावठ के आसार बन रहे हैं. इसके कारण सर्दी तेज भी हो सकती है. सर्द हवा भी अभी एक-दो दिन और चलेगी.

यह भी पढे़ं- फरवरी में दोनों हाथों से पैसा बटोरेंगी ये 3 राशियां, अन्य लोगों के लिए है कठिन समय!

 

Trending news