Barmer: मौसम ने बदला मिजाज, मकान पर गिरी आकाशीय बिजली
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1979462

Barmer: मौसम ने बदला मिजाज, मकान पर गिरी आकाशीय बिजली

Barmer news : बाड़मेर शहर में सुबह से लगातार रुक-रुक कर तेज गर्जना के साथ बारिश का दौर जारी है. शहर के इंदिरा कॉलोनी में बारिश के साथ एक मकान पर आकाशीय बिजली गिर गई.

 मकान पर गिरी आकाशीय बिजली

Barmer news : बाड़मेर शहर में सुबह से लगातार रुक-रुक कर तेज गर्जना के साथ बारिश का दौर जारी है. शहर के इंदिरा कॉलोनी में बारिश के साथ एक मकान पर आकाशीय बिजली गिर गई जिसके बाद मकान की छत की छीणे टूट गई और आकाशीय बिजली गिरने से घर की लाइट फिटिंग में भी आग लग गई और पूरी लाइट फिटिंग जलकर नष्ट हो गई.

मकान पर गिरी  बिजली

इंदिरा कॉलोनी निवासी नखत सिंह ने बताया कि सुबह घर के बाहर खड़े थे तभी अचानक ही उनके मकान पर आकाशीय बिजली गिर गई. जिसके बाद छत पर लगी पानी की टंकी में बड़ा होल कर दिया तथा छत की छीणे टूट गई और लाइट फिटिंग पूरी तरह जल कर राख हो गई और मकान में भी दरारें आ गई है.

विद्युत सप्लाई कराया बंद 
आकाशी बिजली गिरने की घटना के बाद स्थानीय पार्षद निम्ब सिंह भी मौके पर पहुंचे और उपखंड अधिकारी पूरे घटनाक्रम से अवगत करवाया. वह विद्युत विभाग अधिकारियों को फोन कर घर की विद्युत सप्लाई को बंद करवाया. गनीमत यह रही कि आकाशीय बिजली गिरने के दौरान घर के सभी सदस्य घर में सो रहे थे और छत पर बकरियां बंधी हुई थी लेकिन किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई और बड़ा हादसा टल गया.

पश्चिमी विक्षोभ हुआ एक्टिव
राजस्थाम में  नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है. जिस कारण प्रदेश भर में तेज गर्जना के साथ बारिश का दौर शुरु हो गया है. जिसके साथ ही लोगों को कई सारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है. राज्य के कई हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने के साथ कई सारी समस्यांओं का सामना लोगों को करना पड़ रहा है.

बारिश के कारण मौसम ने भी अपना मिज्जा बदल लिया है. मौसम में बदलाव के कारण तापमान में गिरावट दर्ज हुई है. 

इसे भी पढ़ें: चंद्रभागा कार्तिक मेले का आज से आगाज, तीन दिवसीय रंगारंग कार्यक्रमों का शुभारंभ

Trending news