Barmer News: 76वी वाहिनी के स्थापना दिवस पर ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन, जवानों ने किया रक्तदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2270146

Barmer News: 76वी वाहिनी के स्थापना दिवस पर ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन, जवानों ने किया रक्तदान

Barmer News: देश की पश्चिमी सरहद की सुरक्षा में तैनात 76वी वाहिनी के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में बाड़मेर जिले में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ. इस दौरान BSF अधिकारियों और जवानों ने रक्तदान किया. 

Barmer News Zee Rajasthan

Rajasthan News: देश की सीमाओं की सुरक्षा में अग्रिम पंक्ति में सीमा सुरक्षा बल देश की सुरक्षा के साथ लोगों के जीवन बचाने का भी काम कर रही है. देश की पश्चिमी सरहद की सुरक्षा में तैनात 76वी वाहिनी के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. वाहिनी मुख्यालय में आयोजित रक्तदान शिविर का बीएसएफ डीआईजी राजकुमार बट्टा ने फीता काटकर उद्घाटन किया. इसके बाद डीआईजी ने 76वीं वाहिनी कमांडेंट सतीश कुमार मिश्रा व अन्य BSF अधिकारियों के साथ रक्तदान कर शिविर का शुभारंभ किया और सीमा सुरक्षा बल के जवानों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया. 

बीएसएफ के जवानों ने किया ब्लड डोनेट 
इस दौरान डीआईजी ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल बॉर्डर इलाके में रहने वाले लोगों के साथ मिलकर देश की रक्षा कर रही है. बॉर्डर के लोगों की जरूरत में ब्लड भी एक बहुत बड़ी आवश्यकता है. आवश्यकता पड़ने पर कई बार ब्लड बैंक में ब्लड की कमी हो जाती है, जिसकी पूर्ति करने के लिए सीमा सुरक्षा बल इस तरह के ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन करती है, जिसमें बीएसएफ की जवान ब्लड डोनेट कर लोगों को नया जीवन देते हैं. वहीं, खुद को शारीरिक रूप से फिट व स्वस्थ रखने के लिए भी ब्लड डोनेट करना बहुत ही जरूरी है.

डीआईजी ने लोगों से की ब्लड डोनेट करने की अपील
डीआईजी ने कहा कि सीमा के सजक प्रहरी अपनी खुशी से आज ब्लड डोनेट कर रहे हैं ताकि देश के निर्माण व यहां के लोगों के काम आ सके. साथ ही सीमा सुरक्षा बल के डीआईजी ने आमजन से भी अपील करते हुए कहा कि ब्लड डोनेट करने से लोगों को डरना नहीं चाहिए खुद को स्वस्थ व फिट रखने के लिए गाइडलाइंस के अनुसार ब्लड डोनेट करते रहना चाहिए इस दौरान सीमा सुरक्षा बल की 76 वीं वाहिनी के कमांडेंट सतीश कुमार मिश्रा, द्वितीय कमान अधिकारी राणा बृजेश सहित सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी व प्रहरी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- प्रेमी संग 'रासलीला' रचाने के लिए पति की हत्या, पत्नी ने पुलिस को ऐसे किया गुमराह

Trending news