पचपदरा: जसोल धाम माजीसा में उमड़ा भक्ति का सैलाब, श्रद्धालुओं के जयकारों से गूंजा मंदिर
Advertisement

पचपदरा: जसोल धाम माजीसा में उमड़ा भक्ति का सैलाब, श्रद्धालुओं के जयकारों से गूंजा मंदिर

Pachpadra, Barmer News: पौष शुक्ल की त्रयोदशी पर जसोल धाम माजीसा मंदिर में श्रदालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. दूर-दराज से आए पैदल जातरुओं के जत्थे हाथों में ध्वज पताकाएं लिए ढोल-नगाड़ों के साथ नाचते-गाते हुए जसोल धाम पहुंचे. 

पचपदरा: जसोल धाम माजीसा में उमड़ा भक्ति का सैलाब, श्रद्धालुओं के जयकारों से गूंजा मंदिर

Pachpadra, Barmer News: पौष शुक्ल की त्रयोदशी पर जसोल धाम माजीसा मंदिर में श्रदालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा. दूर-दराज से आए पैदल जातरुओं के जत्थे हाथों में ध्वज पताकाएं लिए ढोल-नगाड़ों के साथ नाचते-गाते हुए जसोल धाम पहुंचे. श्रद्धालुओं के मां के जयकारे लगाने से मंदिर परिसर गूंज उठा. 

मेले में बालोतरा, पचपदरा, सिवाना, सिणधरी, गुड़ामालाणी, चौहटन, शिव, रामसर, बायतु, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, पाली, नागौर, जालोर, सिरोही सांचौर के अलावा गुजरात, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश के भी श्रद्धालु मां के दर्शनार्थ जसोल पहुंचे. श्रद्धालुओं ने घंटों प्रतीक्षा के बाद आई बारी पर मां के दरबार में शीश नवाया, कुमकुम, चुंदड़ी प्रसाद चढ़ाकर परिवार में खुशहाली की कामना की है. 

सवेरे से ही मंदिर में दर्शनार्थियों के आवागमन का सिलसिला शुरू हो गया था, जो कि दिन चढ़ने के साथ ही बढ़ता गया. श्रद्धालुओं ने श्री बायोसा, श्री सवाईसिंह जी, श्री लालबन्नासा, श्री खेतलाजीऔर श्री भेरुजी के दर्शन कर खुशहाली की कामना की है. मंदिर प्रबंधन कमेटी द्वारा आज श्रद्धालुओं के लिए विशेष प्रबन्ध किए गए. झूमते- गाते संघ के साथ पहुंचे श्रद्धालु-त्रयोदशी को माजीसा के दर्शन के लिए लंबी दूरी तय कर पैदल जत्थों के रूप में श्रद्धालु मंदिर पहुंचे.

यह भी पढ़ें - नागौर हादसा: नशे में मदमस्त सरकारी डॉक्टर ने 3 लोगों को कार से कुचला, एक की मौके पर मौत

डीजे साउंड पर माजीसा के भजनों पर झूमते नाचते श्रद्धालु माजीसा की भक्ति में रंगे नजर आए. मंदिर पहुंचते ही माजीसा की प्रतिमा के समक्ष नतमस्तक होकर शीश नवाया और खुशहाली की कामना की है. त्रयोदशी को ब्रह्ममुहूर्त में मंदिर के दरवाजे खुलते ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े. मां की मंगल आरती उतार कर, शीश नवा, प्रसाद चढ़ा परिवार में खुशहाली की कामना की है. त्रयोदशी को लेकर माता राणी भटियाणी की प्रतिमा को नव वस्त्राभूषण से श्रृंगारित किया गया.

खबरें और भी हैं...

राजस्थान बजट में नए जिलों की घोषणा का इंतजार, 40 जिलों के प्रस्ताव लेकिन इन 6 पर लग सकती है मुहर

अशोक गहलोत खोलेंगे पिटारा, 2 लाख 65 करोड़ का बजट, दुनिया के 40 देशों से बड़ा होगा राजस्थान का बजट

Bollywood Stars Who Victims Of Sexual Abuse: कंगना रनौत से लेकर दीपिका पादुकोण तक, बचपन में यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं ये हसीनाएं

Trending news