Barmer News: गेहूं की फसल के बीच कर रखी थी अफीम की अवैध खेती, 330 पौधे हुए बरामद
Advertisement

Barmer News: गेहूं की फसल के बीच कर रखी थी अफीम की अवैध खेती, 330 पौधे हुए बरामद

Pachpadra, Barmer News: बाड़मेर के बालोतरा जिले में पुलिस ने अफीम की खेती करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खेत से अफीम के 330 पौधे बरामद किए. 

Barmer News Zee Rajasthan

Pachpadra, Barmer News: बाड़मेर के बालोतरा जिले की जसोल थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अफीम की खेती करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खेत से अफीम के 330 पौधे बरामद करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. 

जानकारी के अनुसार, जसोल थाना पुलिस को मुखबिर के आधार पर सूचना मिली कि जसोल थाना क्षेत्र के बेरा बागरा किटनोद निवासी गुमान सिंह पुत्र प्रेम सिंह राजपुरोहित ने अपने खेत में अवैध रूप से अफीम की खेती कर रखी है. 

इस पर जसोल थानाधिकारी चंद्र सिंह के नेतृत्व में जसोल थाना पुलिस व डीएसटी पुलिस टीम ने गुमान सिंह राजपुरोहित के खेत मे दबिश दी तो उसके खेत से 330 अफीम के अवैध पौधे बरामद हुए. इसके बाद पुलिस ने आरोपी गुमान सिंह के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया और अवैध अफीम खेती के बारे में गहन पूछताछ की जा रही है. 

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया आरोपी गुमान सिंह खुद लंबे समय से अफीम का सेवन करता है और अपने खेत में गेहूं की फसल के बीच में अफीम के पौधे लगाकर अवैध रूप से खेती कर रहा था. 

पुलिस की इस कार्रवाई की गुमान सिंह को पहले ही भनक लग गई थी, जिसके बाद उसने अफीम के पौधों को गेहूं की फसल के बीच में से उखाड़ कर इकट्ठे कर कट्टो में भरकर दूसरी फसल के नीचे छुपा दिए थे. इसके बाद पुलिस की टीम ने पूरे खेत की तलाशी लेकर कटी हुई फसल के निचे छुपाए हुए अफीम के पौधों को बरामद किया. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Lok Sabha Election 2024:सीएम भजन लाल शर्मा का जोधपुर दौरा,कहा-अबकी बार 400 पार

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम का बिगड़ा मिजाज, अभी भी चल रही ठंडी हवाएं

Trending news