Barmer News: कई सालों से रस्सियों से बंधे हैं एक ही परिवार के चार लोग, डॉक्टरों और वैद्यों से लेकर...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2319614

Barmer News: कई सालों से रस्सियों से बंधे हैं एक ही परिवार के चार लोग, डॉक्टरों और वैद्यों से लेकर...

Barmer News: बाड़मेर जिले में धोरीमन्ना उपखंड के भीलों की ढाणी ग्राम पंचायत में एक परिवार की दुर्दशा ने पूरे इलाके को स्तब्ध कर दिया है. इस परिवार के चार सदस्य जिनमें तीन बहनें हैं और एक भाई मानसिक रोग से जूझ रहे हैं. इनकी मानसिक स्थिति इतनी गंभीर है कि इनको पिछले कई वर्षों से रस्सियों से बांधकर रखा गया है.

 

barmer news

Barmer News: राजस्थान के बाड़मेर जिले में धोरीमन्ना उपखंड के भीलों की ढाणी ग्राम पंचायत में एक परिवार की दुर्दशा ने पूरे इलाके को स्तब्ध कर दिया है. इस परिवार के चार सदस्य जिनमें तीन बहनें हैं और एक भाई मानसिक रोग से जूझ रहे हैं. इनकी मानसिक स्थिति इतनी गंभीर है कि इनको पिछले कई वर्षों से रस्सियों से बांधकर रखा गया है. 

परिवार के सदस्यों ने बताया कि उन्होंने अपने इन चारों के इलाज के लिए हरसंभव प्रयास किए. डॉक्टरों और वैद्यों से लेकर झाड़-फूंक तक हर संभव चिकित्सा पद्धति का सहारा लिया.  लेकिन इसके बाद भी कोई राहत नहीं मिली. अंत में जब कोई उपाय नहीं सूझा तो इन मानसिक रोगियों को रस्सियों से बांधने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा. परिजनों का कहना है कि उन्हें सरकार से किसी भी प्रकार की कोई भी मदद नहीं मिल रही है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Assembly Session: टीकाराम जूली बने राजस्थान के राहुल गांधी!

आर्थिक तंगी और सरकारी सहायता के अभाव में यह परिवार असहाय हो चुका है. इन चारों सदस्यों की स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है और इनको इलाज भी नहीं मिल पा रहा है. परिजनों का कहना है कि अगर सरकार और प्रशासन मिलकर इनके लिए उचित चिकित्सा व्यवस्था करवा सकें, तो ये चारों सदस्य एक नई जिंदगी जी सकेंगे.

पढ़ें एक और बड़ी खबरें-

हाथरस में हुए हादसे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने संवेदना व्यक्ति की. वसुंधरा राजे ने कहा कि पीड़ित के परिवारों के साथ इतना बड़ा हादसा हुआ है. परिवारों को ईश्वर संबल प्रदान करें. साथ ही संसद में राहुल गांधी के बयान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कुछ भी कहने से बचती हुई नजर आई.

Trending news