Barmer News: हीटवेव के मद्देनजर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर, व्यवस्थाओं का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2261455

Barmer News: हीटवेव के मद्देनजर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Barmer latest News: बाड़मेर जिले में आज जिला कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान जिला कलेक्टर ने अस्पताल अधीक्षक के साथ पर्ची काउंटर, इमरजेंसी वार्ड, आईसीयू अन्य वार्डों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का बारीकी से अवलोकन किया और वार्डों में भर्ती मरीज से भी मुलाकात कर उनके हाल-चाल जानें.

barmer news

Barmer latest News: प्रदेश में लगातार हीटवेव को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है. राजस्थान में सबसे गर्म जिले बाड़मेर में आज जिला कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान जिला कलेक्टर ने अस्पताल अधीक्षक के साथ पर्ची काउंटर, इमरजेंसी वार्ड, आईसीयू अन्य वार्डों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का बारीकी से अवलोकन किया और वार्डों में भर्ती मरीज से भी मुलाकात कर उनके हाल-चाल जानें. इस दौरान अस्पताल के वार्डों में भीषण गर्मी में मरीज तड़पते नजर आए, तो कुछ मरीज घर से कलर व पंखे साथ लाकर गर्मी से बचाव करते नजर आए. 

जिला कलेक्टर ने कहा कि देश प्रदेश में लगातार हीटवेव का प्रकोप जारी है. जिला अस्पताल में अभी व्यवस्थाएं कंट्रोल में है. साथ ही अस्पताल अधीक्षक को निर्देशित किया है कि वह दिन में बार-बार जाकर अस्पताल का राउंड लेकर व्यवस्थाओं का निरीक्षण करें. जिला अस्पताल के चिकित्सक व नर्सिंग कर्मियों को और ज्यादा संवेदनशीलता बरतने की जरूरत है और जो भी अस्पताल में किसी भी बीमारी का मरीज आता है तो उनका तुरंत इलाज शुरू कर राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. 

यह भी पढ़ें- Jaipur News: इस हशरत को पूरा करने के लिए गाड़ियों के पुर्जों को अलग-अलग बेचता था चोर

साथ ही अस्पताल में पीने के पानी को लेकर कमी नजर आई. जिला कलेक्टर ने अस्पताल प्रशासन को मरीजों के साथ आने वाले परिजनों के लिए छाया व पानी की व्यवस्था करने के लिए निर्देशित किया गया है. साथ ही जिला अस्पताल में लगातार रात्रि के समय बढ़ रहे मोबाइल फोन व अन्य सामान चोरी की घटनाओं को लेकर जिला कलेक्टर का कहना है कि अस्पताल प्रशासन व पुलिस के साथ बैठक कर अस्पताल में हो रही चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाया जाएगा.

Trending news