2100 किलोमीटर का सफर तय कर कोलकाता से अखंड ज्योत पहुंची बाड़मेर, मंदिर में होगी स्थापित
Advertisement

2100 किलोमीटर का सफर तय कर कोलकाता से अखंड ज्योत पहुंची बाड़मेर, मंदिर में होगी स्थापित

मंदिर में मूर्ति स्थापना के लिए कोलकाता दक्षिणेश्वरी काली माता मंदिर शक्तिपीठ से अखंड ज्योत लाई गई है, जिसको आज मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही मंदिर में स्थापना की जाएगी. 

2100 किलोमीटर का सफर तय कर कोलकाता से अखंड ज्योत पहुंची बाड़मेर, मंदिर में होगी स्थापित

Barmer: देशभर में इन दिनों नवरात्रि की धूम चल रही है और लोगों में माता रानी को खुश करने के लिए अलग-अलग श्रद्धा का भाव देखने को मिल रहा है. शक्ति के उपासक मां काली के मंदिर में मूर्ति स्थापना के लिए 2100 किलोमीटर का सफर तय कर कोलकाता के दक्षिणेश्वर काली माता मंदिर से अखंड ज्योत बाड़मेर लाई गई है, जिसको आज मंगलवार को विधि-विधान से मां के मंदिर में स्थापित की जाएगी. 

बाड़मेर शहर की रेलवे का नंबर 3 स्थित धारू परिवार द्वारा नवनिर्मित काली माता मंदिर में कल विधि-विधान से मूर्ति स्थापना की जाएगी, जिसको लेकर पिछले कई दिनों से तैयारियां जोरों पर चल रही थी और मंदिर में मूर्ति स्थापना के लिए कोलकाता दक्षिणेश्वरी काली माता मंदिर शक्तिपीठ से अखंड ज्योत लाई गई है, जिसको आज मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही मंदिर में स्थापना की जाएगी. 

केवलचंद धारू परिवार के लोगों ने बताया कि मंदिर बनाने के बाद कुलदेवी दक्षिणेश्वरी काली माता रानी ने पुकारा तो हम 7 सदस्य लोग 27 सितंबर को बाड़मेर से रवाना हुए और ज्योत लेने के लिए काली माता मंदिर कोलकाता पहुंचे, लेकिन उस मंदिर से आज दिन तक कोई भी ज्योति बाहर लेकर नहीं गया था, जिसको लेकर ट्रस्ट के साथ बातचीत के बाद माता रानी की अखंड ज्योति को बड़ी ही सावधानी के साथ 3 दिन तक जग कर 2100 किलोमीटर का सफर तय कर बाड़मेर पहुंचे और अब बड़ा ही सुकून महसूस हो रहा है. 

अखंड ज्योत बाड़मेर पहुंचते ही आसपास के लोगों ने बड़े ही धूमधाम से काली माता के जयकारों के साथ पुष्प वर्षा कर माता रानी की अखंड ज्योत के दर्शन किए है और अब रात जागरण के बाद मंगलवार को वैदिक मंत्रोचार के साथ मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कर अखंड ज्योत को मंदिर में स्थापित किया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः 

चांद की चांदनी में एक-दूजे के हुए IAS अतहर- कश्मीर की कली डॉ महरीन, देखें निकाह का पूरा वीडियो

Chanakya Niti : वो बुरी आदतें जो बचपन में ही आ जाती है, स्त्री चाह कर भी नहीं सुधार पाती

Trending news