19 यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव बाड़मेर दौरे पर, संगठन को मजबूत करने के लिए ली बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1327652

19 यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव बाड़मेर दौरे पर, संगठन को मजबूत करने के लिए ली बैठक

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारियों व महंगाई के विरोध आयोजित होने वाली कांग्रेस की हल्ला बोल रैली को लेकर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व राजस्थान प्रभारी नावेद खान अपना एक दिवसीय दौरे पर बाड़मेर पहुंचे.

19 यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव बाड़मेर दौरे पर, संगठन को मजबूत करने के लिए ली बैठक

Barmer: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारियों व महंगाई के विरोध आयोजित होने वाली कांग्रेस की हल्ला बोल रैली को लेकर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व राजस्थान प्रभारी नावेद खान अपना एक दिवसीय दौरे पर बाड़मेर पहुंचे. जहां उन्होंने कांग्रेस कमेटी व यूथ कार्यकर्ताओं बैठक लेकर संगठन को मजबूत करने को लेकर चर्चा की और कार्यकर्ताओं से यूथ को बूथ से जोड़ने जोड़ने के अभियान का आगाज किया.

ये भी पढ़ें- देश में युवाओं में नौकरी की चाहत बढ़ी, नौकरियां महज 7%, जबकि 93% लोग जुड़ें स्वरोजगार से - चंदेल

 साथ ही कांग्रेस की 4 सितंबर को आयोजित होने वाली हल्ला बोल रैली को लेकर भी भीड़ जुटाने को लेकर चर्चा की. इस दौरान यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव नावेद खान ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने संगठन को मजबूत करने को लेकर कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर बूथ लेवल पर उतारने का कवायद तेज हो गई है और हर बूथ पर पांच यूथ जोड़ने का अभियान शुरू किया है. 

 इस दौरान उन्होंने गुलाम नबी आजाद के कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर भी आजाद पर निशाना साधते हुए कहा जब पहली बार गुलाम नबी आजाद चुनाव लड़े थे.  अपनी विधानसभा में तो उनकी जमानत जप्त हो गई थी लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उन्हें राजनीतिक के शीर्ष पदों पर बिठाया और यूथ कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष, दो बार सांसद पांच बार राज्यसभा सांसद चार प्रधानमंत्रियों के साथ कैबिनेट मंत्री काम करने का मौका दिया. जब कांग्रेस पार्टी पर संकट आया तो इस्तीफा देकर कांग्रेस के नेताओं पर ही सवाल खड़े करने शुरू कर दिए लेकिन जब तक मलाई खा रहे थे तब तक वह कुछ भी नहीं बोले.

 राहुल गांधी 2004 से राजनीति में है लेकिन तब से लेकर अब 2022 तक उनसे कोई शिकायत नहीं थी लेकिन अब जब पार्टी में संघर्ष का समय आया तो वह भाग गए। भाजपा व केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आज कोई आवाज नहीं उठा रहा है लेकिन अकेले राहुल गांधी उनका पुरजोर तरीके से विरोध कर रहे हैं. 4 सितंबर की महंगाई के विरुद्ध हल्ला बोल रैली में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए यूथ कांग्रेस लगी हुई है। इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष फतेह खान बाड़मेर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह गोदारा सहित बड़ी संख्या में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता व पार्टी पदाधिकारी उपस्थित रहे.

अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news