बारां में 30 किमी के सफर में खप रहे डेढ़ घंटे, सड़क निमार्ण के लिए 84 करोड़ रु. स्वीकृत, फिर भी अधर में पंसा पेंच
Advertisement

बारां में 30 किमी के सफर में खप रहे डेढ़ घंटे, सड़क निमार्ण के लिए 84 करोड़ रु. स्वीकृत, फिर भी अधर में पंसा पेंच

राजस्थान के बारां में नेशनल हाइवे-90 पर बारां से अटरू के बीच हो रहे गड्‌ढे, जिनसे इस मार्ग पर आए दिन हादसे हो रहे हैं. बारां-अटरू मार्ग बदहाल है, एक साल पहले 84 करोड़ स्वीकृत हुए हैं, लेकिन अभी तक सड़क का निर्माण शुरू नहीं हो सका है. 

 

बारां में 30 किमी के सफर में खप रहे डेढ़ घंटे.

Baran: बारां जिला मुख्यालय से गुजरने वाले नेशनल हाईवे 90 की स्थिति खस्ताहाल है. यह सड़क जिला मुख्यालय को अटरू, छबड़ा, छीपाबड़ौद समेत झालावाड़ जिले से जोड़ती है. बारां से अटरू के बीच सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्‌ढे हो रहे हैं, हालात यह हैं कि बारां से अटरू तक जाने में डेढ़ घंटे से ज्यादा का समय लग रहा है. वाहनों को मेंटिनेंस भी बढ़ गया है.

 रोज 20 हजार से ज्यादा वाहनों की आवाजाही 
अटरू निवासी चंपालाल मीणा, हंसराज, हरीश नागर ने बताया कि पिछले दिनों लाखों रुपए पेचवर्क पर खर्च कर खानापूर्ति कर दी. केंद्र सरकार ने अक्टूबर में 84 करोड़ रुपए जारी कर दिए, लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही से 1 साल बीतने के बाद भी मौके पर काम शुरू नहीं किया है. जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि सड़क के नवीनीकरण को लेकर टेक्निकल वेल्युएशन का काम पूरा हो चुका है, अब फाइनेंशियल वेल्युएशन करवाया जाएगा.

हर रोज हादसे, 15 दिन में दो जनों की मौत, 14 घायल अस्पताल पहुंचे
नेशनल हाइवे-90 पर गहरे गड्‌ढे होने से आए दिन हादसे हो रहे हैं. जुलाई के पिछले 15 दिनों में ही इस हाईवे पर 12 हादसे हुए हैं. इनमें 2 जनों को जान गंवानी पड़ी, तो 14 लोग घायल होकर अस्पताल पहुंच चुके हैं. इनके अलावा अन्य घायलों का आंकड़ा अलग है. नेशनल हाईवे सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने 27 अक्टूबर 2021 को सुदृढ़ीकरण के लिए 84 करोड़ 37 लाख 90 हजार रुपए की स्वीकृति जारी की थी.

फरवरी में विभाग की ओर से टेंडर निकाल दिए गए थे, लेकिन कुछ समय बाद ही उच्च स्तर से यह टेंडर निरस्त कर दिए गए. अब विभाग की ने नए टेंडर निकाले गए हैं, लेकिन अब तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाएगा.

ये भी पढ़ें- Rajasthan BSTC Result 2022: आज घोषित किया जाएगा राजस्थान प्री डीएलएड का रिजल्ट, panjiyakpredeled.in यहां देखें

Reporter- Ram Mehta

Trending news