अंता उपजिला अस्पताल का मंत्री प्रमोद जैन भाया ने किया शिलान्यास, मध्यप्रदेश के लोगों को भी मिलेगा फायदा
Advertisement

अंता उपजिला अस्पताल का मंत्री प्रमोद जैन भाया ने किया शिलान्यास, मध्यप्रदेश के लोगों को भी मिलेगा फायदा

मांगरोल में आयोजित समारोह में 100 बेड के उप जिला अस्पताल का शिलान्यास कर क्षेत्रवासियों के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की सौगात प्रदान की.

अंता उपजिला अस्पताल का मंत्री प्रमोद जैन भाया ने किया शिलान्यास, मध्यप्रदेश के लोगों को भी मिलेगा फायदा

Anta : राजस्थान के बारां में खान, पेट्रोलियम और गोपालन विभाग मंत्री प्रमोद जैन भाया ने रविवार को मांगरोल में आयोजित समारोह में 100 बेड के उप जिला अस्पताल का शिलान्यास कर क्षेत्रवासियों के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की सौगात प्रदान की.

खान, पेट्रोलियम एवं गोपालन विभाग मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि मांगरोल उप जिला अस्पताल के लिए 40 करोड़ रूपए स्वीकृत हुए हैं. इससे यहां चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार होगा. मांगरोलवासियों को घर के पास ही उच्च स्तरीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं मिलेगी.

ऑपरेशन थियेटर में एसी बंद, टपकते पसीने के साथ मरीजों का ऑपरेशन करते हैं डॉक्टर

अस्पताल की सुविधाओं का फायदा मध्यप्रदेश से आने वाले मरीजों को भी मिलेगा. उन्होंने कहा कि जिले में चिकित्सा सुविधाओं का लगातार विस्तार किया जा रहा है. मांगरोल में उप जिला अस्पताल में आधुनिक भवन मशीनों से मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी. यहां पहुंचने वाले मरीजों को गंभीर बीमारियों के लिए बारां नहीं जाना पड़ेगा और स्थानीय स्तर पर निदान प्राप्त हो सकेगा.

मंत्री भाया ने कहा कि क्षेत्र के चिकित्सा क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं. बारां में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास जल्द किया जाएगा. बारां नर्सिंग कॉलेज के लिए भूमि आवंटन हो गया है. अटरू सीएचसी को उप जिला अस्पताल में क्रमोन्नत किया है.

5 सीटर कार में बैठी 29 हसीनाएं, लोग बोले ये लड़कियां नहीं है ये हैं रबर की डॉल

अंता सीएचसी को उप जिला अस्पताल में क्रमोन्नत किया है. साथ ही ट्रोमा सेंटर भी यहां बनाया गया है. उपस्वास्थ्य केंद्र भटवाड़ा को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, कोयला पीएचसी को सीएचसी, रेलावन पीएचसी को सीएचसी में क्रमोन्नत किया गया है. बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, चिकित्सा, पर्यटन के क्षेत्र में लगातार सौगात दे रहे हैं.

इस मौके पर बीसूका उपाध्यक्ष रामचरण मीणा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य हंसराज मीणा, पालिकाध्यक्ष कौशल सुमन, हज कमेटी के मो. अशफाक, वरिष्ठ नेता सत्यनारायण चैधरी, वार्ड पार्षद प्रमोद जैन टीटू, नगर परिषद बारां के उप सभापति नरेश गोयल पैंतरा, एसडीएम रजत विजय, एनएचएम एक्सईएन आशाराम मीणा, ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. कन्हैयालाल मीणा, सीएचसी प्रभारी डॉ. उमेश विजय आदि मौजूद रहे.

Aaj Ka Rashifal : मिथुन राशिवालें आज जोश में रहेंगे, धनु को भाग्य का मिलेगा साथ

रिपोर्टर- राम मेहता

बारां की खबरों के लिए क्लिक करें
 

Trending news