मरने के बाद भी झेलनी पड़ रही प्रशासन की लापरवाही, तिरपाल तानकर हो रहा अंतिम संस्कार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1306227

मरने के बाद भी झेलनी पड़ रही प्रशासन की लापरवाही, तिरपाल तानकर हो रहा अंतिम संस्कार

 गांव वालों की सहायता से गांव से पुराने टायर एकत्रित किए तथा डीजल की सहायत से चिताग्नि प्रज्वलित की गई तथा तिरपाल तान कर अंतिम संस्कार किया गया.

मरने के बाद भी झेलनी पड़ रही प्रशासन की लापरवाही, तिरपाल तानकर हो रहा अंतिम संस्कार

Chhabra: बारां के छबड़ा क्षेत्र के सेमला ग्राम पंचायत घाटाखेड़ी में श्मशान घाट नहीं होने से काफी परेशानियों का ग्रामीणों को सामना करना पड़ रहा है.

सेमला भाजपा देहात अध्यक्ष अशोक गौड ने बताया कि बुआ पार्वती बाई गौड़ के अचानक पेट दर्द हुआ, जिसे छोटे भाई गाड़ी से छबड़ा हॉस्पिटल लेकर गए. वहां पर जिम्मेदार डॉक्टर ने फोन नहीं उठाया. अन्य डॉक्टर्स ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया, जिसे वापस गांव लेकर गए, जहां सुबह से बारिश की झड़ी लगी हुई थी.

यह भी पढे़ं- आज से बुधादित्य राजयोग चमकाएगा भाग्‍य, जमकर पैसा बटोरेंगी ये राशियां, जानें अपनी राशि का हाल

ऐसे में परिजनों को अंतिम संस्कार की चिंता हुई. अंतिम संस्कार हेतु ना तो सूखी लकड़ियों की व्यवस्था थी और ना ही अभी तक गांव में कोई श्मशान के लिए जगह है और ना ही टीनशेड, अंतिम संस्कार स्थल तक पहुंचने के लिए मक्का की खड़ी फसल से गुजरना पड़ता है. गांव वालों की सहायता से गांव से पुराने टायर एकत्रित किए तथा डीजल की सहायत से चिताग्नि प्रज्वलित की गई तथा तिरपाल तान कर अंतिम संस्कार किया गया.

पंचायत समिति सदस्य अनिता गौड़, भाजपा देहात अध्यक्ष अशोक गौड़ ने 2 माह पूर्व सांसद कोष से मय चारदीवारी के शमशान की मांग हेतु सांसद जी को प्रार्थना पत्र भी दिया था लेकिन कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला. समय समय पर पंचायत समिति की बैठकों में भी श्मशान हेतु प्रार्थना पत्र दिए लेकिन अभी तक स्थानीय प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया.

बरसात के मौसम में सारे गांव वाले भगवान से यही प्रार्थना करते हैं कि गांव में किसी की मृत्यु ना हो, नहीं तो अंतिम संस्कार की चिंता हो जाती है. जिम्मेदार प्रशासन को शीघ्र इस और ध्यान देना चाहिए.

Reporter- Ram Mehta

बारां की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- एक्स के साथ 'पैचअप' करवा सकती हैं ये बातें, फिर मिल जाएगा आपका पुराना प्यार!

यह भी पढे़ं- आपकी ये आदतें ही बनाती हैं आपको कंगाल, गरुड़ पुराण में किया गया है जिक्र

यह भी पढे़ं- जालोर की घटना पर राजेन्द्र राठौड़ ने कहा- आवाज को लाठी के दम पर जबरन कुचला जा रहा

यह भी पढे़ं- Jalore Dalit Student Death: ग्रामीणों ने की पत्थरबाजी, पुलिस ने किया हल्के बल का प्रयोग

Trending news