Baran news :समाधि स्थल के रास्ते पर कचरा फेंकने से नाराज़ नाथ समाज के लोगों का कचरा हटानें की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1920111

Baran news :समाधि स्थल के रास्ते पर कचरा फेंकने से नाराज़ नाथ समाज के लोगों का कचरा हटानें की मांग

Baran news: अंतिम संस्कार की समाधि स्थल के रास्ते पर कचरा फेंकने से नाराज़ नाथ समाज के लोगों ने कचरा हटानें की मांग की,आरोप है की ग्राम पंचायत कर्मचारियों द्वारा कस्बे से कचरा उठाव के बाद समाधि स्थल के मुख्य रास्तों पर दूषित कचरा फेंका जा रहा है

 

 Baran news :समाधि स्थल के रास्ते पर कचरा फेंकने से नाराज़ नाथ समाज के लोगों का कचरा हटानें की मांग

Baran news:बारां के कवाई कस्बे में पंचायत कर्मचारियों द्वारा अंतिम संस्कार की समाधि स्थल के रास्ते पर कचरा फेंकने से नाराज़ नाथ समाज के लोगों ने मौके पर पहुंचकर आक्रोश प्रकट किया.

समाज के लोगों ने पंचायत कर्मचारियों को खरी-खरी सुनाते हुए सरपंच से समाधि स्थल के रास्ते पर पड़े कचरे को हटाने की मांग की है नहीं हटाने पर समाज के लोगों ने आंदोलनात्मक कदम उठाने की चेतावनी दी है

कचरा उठाव के बाद भी दूषित 
राजस्थान नाथ समाज के तहसील अध्यक्ष मिश्रीलाल योगी सहित समाज के लोगों ने बताया कि कस्बे की श्री कृष्ण गौशाला के समीप नाथ समाज की करीब दो बीघा ज़मीन है. यहां ग्राम पंचायत कर्मचारियों द्वारा कस्बे से कचरा उठाव के बाद समाधि स्थल के मुख्य रास्तों पर दूषित कचरा फेंका जा रहा है. उन्होंने बताया कि कस्बे से किसी समाज के व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद अंतिम क्रिया करने के बाद समाज के लोगों का समाधि स्थल पर पूजा अर्चना करने के लिए आना-जाना पड़ता है.

इसे भी पढे़ : मौसम ने बदला अपना रुख,तेज बारिश के साथ ओले गिरे

आंदोलन की चेतावनी 
मुख्य रास्तों पर कचरे के ढेर लगे होने से पूजा करने के लिए आने जाने में समाज के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.समय रहते ग्राम पंचायत द्वारा समाधि स्थल के मुख्य रास्तों से कचरे का उठाव नहीं करवाया तो समाज आंदोलनात्मक कदम उठायेगा. सरपंच चंपालाल चंदेल ने बताया कि जंहा पर नाथ समाज की समाधि स्थल है वहां पर समाज के लोगों को बाउंड्री वॉल करवाकर अपनी जगह को सुनिश्चित करके रास्ता बनाना चाहिए.आवंटित भूमि को अभी तक इन लोगों ने अपने कब्जे में ही नहीं लिया है. फिर भी अगर कर्मचारियों ने रास्ते पर कचरा फेंक दिया है तो कचरे को उठवाकर अन्य जगहों पर फिंकवा दिया जाएगा.  

Trending news