अंता: स्वच्छ भारत अभियान की उड़ रही धज्जियां, लाखों खर्च करने के बाद भी शौचालय बदहाल
Advertisement

अंता: स्वच्छ भारत अभियान की उड़ रही धज्जियां, लाखों खर्च करने के बाद भी शौचालय बदहाल

Anta: बारां जिले के अंता में उपजिला अस्पताल के पास बनाया गया सुलभ शौचालय पूरी तरह गंदगी से अटा पड़ा है. 

शौचालय बदहाल

Anta: बारां जिले के अंता में उपजिला अस्पताल के पास 25 लाख की लागत से बनाया गया सुलभ शौचालय गत 2 वर्षों से दुर्दशा का शिकार बना हुआ है. शौचालय की हालत इतनी दयनीय बनी हुई है कि इसमें पैर रखने से भी लोग कतराने लगे है. पीडब्लूडी तिराहे से रेलवे फाटक के बीच एक मात्र सुलभ शौचालय बना हुआ है, वह भी लम्बे समय से अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है लेकिन अफसोस शासन प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है. 

शौचालय की हालत इतनी दयनीय है कि शौचालय पूरी तरह गंदगी से अटा पड़ा है. सफाई के अभाव में जगह-जगह कूड़े करकट के ढेर जमा है, यहां लगा ट्यूबवेल लम्बे समय से खराब पड़ा हुआ है, जिसके कारण शौचालय में पानी की कोई व्यवस्था नहीं है, जिससे शौचालय गंदगी से भरे पड़े हुए है. 

शौचालय अस्पताल से सटा होने के कारण मरीजों सहित तिमरदारों को इसकी ज्यादा आवश्यकता महसूस होती है, लेकिन इसकी हालत देखकर कोई भी इसमें जाना पसंद नहीं करता है. वहीं आस-पास के मोहल्ले के लोगों को भी इसका कोई लाभ मिलता हुआ नजर नहीं आ रहा है. 

यह भी पढ़ें - विधानसभा चुनावों से पहले ज्योतिबा फुले बोर्ड का गठन, गहलोत सरकार की माली वोटर्स पर नजर

दूसरी ओर नगर पालिका कोटा बारां रोड पर पुराने नालों के नवीनकरण के नाम पर करोड़ो रूपये खर्च कर रही है लेकिन इस ओर पालिका प्रशासन का कोई ध्यान नहीं और इसका खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है. मोहल्ले के लोगों का कहना है कि सुलभ शौचालय को लेकर कई बार नगरपालिका को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन पालिका प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

Reporter: Ram Mehta

खबरें और भी हैं...

चौमूं: विवादों के बीच आयोजित पालिका की बोर्ड बैठक पर रामलाल शर्मा ने उठाए सवाल, दिया बयान

सीकर के जवान का जयपुर में निधन, बेटी को महज दो महीने ही मिला पिता का प्यार

पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान होकर पति ने किया सुसाइड, वीडियो में बोला- मार दिया मुझे

Trending news