बांसवाड़ा में मौसमी बीमारियों का बढ़ा प्रकोप, अस्पतालों में लगी मरीजों की कतार
Advertisement

बांसवाड़ा में मौसमी बीमारियों का बढ़ा प्रकोप, अस्पतालों में लगी मरीजों की कतार

महात्मा गांधी चिकित्सालय में  मौसमी बीमारियां बढ़ने से ओपीडी में सुबह मरीजों की लंबी लंबी कतारे लग रही है.

बांसवाड़ा में मौसमी बीमारियों का बढ़ा प्रकोप, अस्पतालों में लगी मरीजों की कतार

Banswara: जिले में बरसात का मौसम शुरू होते ही मौसमी बीमारियां बढ़ने लगी है. जिसके कारण रोजाना चिकित्सालय में बड़ी संख्या में मरीज आ रहे हैं. सुबह और शाम चिकित्सालय की ओपीडी में लंबी-लंबी कतारें लग रही है.

यह भी पढ़ेंः Krishna Janmashtami 2022 : छोटी काशी में छाया कृष्ण जन्मोत्सव का उल्लास, मंदिरों में गूंज रहा राधे-राधे

मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण जिले के सबसे बड़े महात्मा गांधी चिकित्सालय में रोजाना बड़ी संख्या में मौसमी बीमारियों के मरीज आ रहे हैं. चिकित्सालय की ओपीडी में सुबह मौसमी बीमारियों के मरीज लंबी लंबी कतार में दिखाई दे रहे हैं. मौसम बरसात का होते ही जिले में सर्दी, खांसी और जुखाम  के कारण कोरोना के मरीज अधिक सामने आ रहे हैं. जिनका उपचार महात्मा गांधी चिकित्सालय में किया जा रहा है.

लगातार मौसमी बीमारियों के अधिक मरीज आने के बाद पीएमओ ने चिकित्सालय में चिकित्सकों को निर्देशित किया है, कि समय पर सभी मरीजों का इलाज हो जाए और किसी भी मरीज को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. ओपीडी में करीब 4 चिकित्सक मौसमी बीमारियों के मरीजों का इलाज कर रहे हैं.

एमजी चिकित्सालय के चिकित्सक ने बताया कि, बरसात के सीजन में मौसमी बीमारियों के मरीज अधिक एमजी चिकित्सालय में आ रहे हैं. मरीजों की संख्या बढ़ते देख डॉक्टरों ने  मरीजों को सुझाव दिए है कि, बिमारियों का यह बचाव है कि बरसात में कोई भीगे नहीं ,ठंडे पेय पीने से बचे, बाहरी खाने से बचें और रोजाना गर्म पानी का सेवन करें.

Reporter: Ajay Ojha

अन्य जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः अलवर: जालोर में दलित छात्र की हत्या के विरोध में, एबीवीपी का प्रदर्शन
यह भी पढ़ेंः बहरोड़ कोर्ट में हुई कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर की पेशी, कड़ा रहा पुलिस का पहरा

Trending news