बांसवाड़ा शहर में मैंगो फेस्टिवल का आगाज, 50 किस्मों के आम से सजा बाजार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1215710

बांसवाड़ा शहर में मैंगो फेस्टिवल का आगाज, 50 किस्मों के आम से सजा बाजार

बांसवाड़ा शहर में मैंगो फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. तीन दिवसीय फेस्टिवल में देसी व बाहरी राज्यों की विभिन्न 50 किस्मों की आम की वैरायटी इस फेस्टिवल में है.

बांसवाड़ा शहर में मैंगो फेस्टिवल का आगाज, 50 किस्मों के आम से सजा बाजार

Banswara: बांसवाड़ा शहर में मैंगो फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. तीन दिवसीय फेस्टिवल में देसी व बाहरी राज्यों की विभिन्न 50 किस्मों की आम की वैरायटी इस फेस्टिवल में है.

इस फेस्टिवल को देखने के लिए बड़ी संख्या में शहर के लोग पहुंच रहे हैं. कोरोना काल के बाद यह फेस्टिवल पूरे 2 साल बाद लगा है. राजस्थान के बांसवाड़ा शहर के कुशलबाग मैदान में देसी और बाहरी राज्यों की विभिन्न 50 किस्मों के आम के प्रदर्शन के साथ मैंगो फेस्टिवल का शुभारंभ हुआ. यह फेस्टिवल 12 जून तक चलेगा. फेस्टिवल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया का ओसिन, फ्लोरिडा (अमेरिका) का कैंट, कैटी, वेलेनिका प्राइड किस्म के आम भी आए हैं. इस फेस्टिवल का उद्घाटन जिला प्रमुख रेशम मालवीया, जिला कलेक्टर प्रकाश चंद शर्मा, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार मीणा और नगर परिषद सभापति जनन त्रिवेदी ने किया.

यह भी पढ़ें-पुनर्विवाह: थाने के अंदर सजा टेंट, पुलिस कर्मी के साथ दुल्हन कर रही थी बारात का इंतजार

कलेक्टर ने कहा कि नई दिल्ली में आगामी माह होने वाले नेशनल मैंगो फेस्टिवल में जिले का प्रतिनिधित्व किया जाएगा. इस फेस्टिवल में 30 स्टाल है. पहली बार मैंगो लस्सी और मैंगो फ्लेवर की आइसक्रीम भी इस फेस्टिवल में उपलब्ध है. इस अवसर पर पूर्व राजपरिवार के सदस्य जगमाल सिंह व कृषि अनुसंधान केंद्र के संभागीय निरीक्षक देवेंद्रपाल सैनी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. इस फेस्टिवल का लुफ्त उठाने के लिए जिले व ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी पहुंच रहे हैं. कोरोना काल के चलते पूरे 2 साल बाद यह फेस्टिवल शहर में आयोजित हुआ.

Reporter- Ajay Ojha

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news