लापरवाही: शटडाउन के बाद भी लाइन में दौड़ा करंट, कर्मचारी की मौत, आधे घंटे तक खंभे पर लटका रहा शव
Advertisement

लापरवाही: शटडाउन के बाद भी लाइन में दौड़ा करंट, कर्मचारी की मौत, आधे घंटे तक खंभे पर लटका रहा शव

Banswara News: बांसवाड़ा जिले के दानपुर थाना क्षेत्र के भाटिया गांव में शटडाउन लेने का बाद भी 11 केवी विद्युत लाइन में करंट दौड़ गया, जिससे लाइन को ठीक कर रहे कर्मचारी की झुलसने से मौत हो गई. 

लापरवाही: शटडाउन के बाद भी लाइन में दौड़ा करंट, कर्मचारी की मौत, आधे घंटे तक खंभे पर लटका रहा शव

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के दानपुर थाना क्षेत्र के भाटिया गांव में 11 केवी विद्युत लाइन को ठीक करने के लिए नेगड़िया जीएसएसए से विद्युत कर्मचारी बाबूलाल पिता वर सिंह मईडा कार्य कर रहा था. इस लाइन के कार्य करते समय शटडाउन ले रखा था, तभी अचानक से जीएसएस पर किसी ने विद्युत सप्लाई शुरू कर दी और विद्युत लाइन पर कार्य करते समय लाइनमैन बाबूलाल की झुलसने से वही मौत हो गई. 

मृतक कर्मचारी का शव विद्युत पोल पर करीब आधे घंटे तक लटका रहा. इस पूरी घटना की जानकारी दानपुर थाना पुलिस को ग्रामीणों ने दी और मौके पर पुलिस पहुंची और ग्रामीणों की मदद से शव को विद्युत पोल से नीचे उतारा और शहर के महात्मा गांधी चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. मृतक के परिजनों ने लापरवाही से मौत होना बताया है और कार्रवाई की मांग की है और उचित मुआवजा देने की भी मांग की है. इस हादसे के बाद विद्युत कर्मचारियों ने भी विद्युत विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. पुलिस शव का पोस्टमार्टम करा रही है, वहीं मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें - सोशल मीडिया पर कभी न डालें बच्चों की ये तस्वीरें, खतरनाक हो सकते अंजाम

दानपुर थाना अधिकारी रमेश मीणा ने बताया कि सुबह थाने में फोन के जरिए सूचना मिली थी कि भाटिया गांव में लाइनमैन बाबूलाल 11 केवी की विद्युत लाइन को ठीक कर रहा था, तभी अचानक से करंट लगने से उसकी विद्युत पोल पर ही कार्य करते समय मौत हो गई. हम मौके पर पहुंचे और शव को ग्रामीणों की मदद से नीचे उतारा है और शव को मोर्चरी में रखवा कर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया जारी है. अभी हम जांच कर रहे हैं कि किसकी लापरवाही से मौत हुई है.

Reporter: Ajay Ojha

खबरें और भी हैं...

Chanakya Niti : वो 7 बातें जो एक पत्नी हमेशा छिपाकर रखती है, जिंदगी भर पति को बनाती हैं मूर्ख

KGF म्यूजिक केस में कोर्ट का बड़ा फैसला, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के ट्विटर अकाउंट्स ब्लॉक किए जाएं

प्यार की खातिर टीचर मीरा बनी आरव, जेंडर बदल कर स्कूल स्टूडेंट कल्पना से रचाई शादी

Trending news