Banswara News: फ्यूज बांधते समय करंट से खंभे पर चिपका लाइनमैन, करंट लगने से हुई मौत
Advertisement

Banswara News: फ्यूज बांधते समय करंट से खंभे पर चिपका लाइनमैन, करंट लगने से हुई मौत

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के बोरवट गांव के जीएसएस पर एक लाइनमैन फ्यूज बांधते समय करंट की चपेट में आ गया और खंभे पर ही चिपक गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

Banswara News: फ्यूज बांधते समय करंट से खंभे पर चिपका लाइनमैन, करंट लगने से हुई मौत

Banswara News: बांसवाड़ा जिले के बोरवट गांव के जीएसएस पर एक लाइनमैन फ्यूज बांधते समय करंट की चपेट में आ गया और खंभे पर ही चिपक गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

मौत के बाद मृतक के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. मौके पर पुलिस पहुंची ने परिजनों से समझाइश की और देर रात तक खंबे से नीचे उतारा और चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया.

यह भी पढ़ें- प्यार में पागल युवती ने युवक पर डाला 5 लीटर तेजाब, बोली- मेरा नहीं हुआ, तो किसी का नहीं होने दूंगी

राजस्थान के बांसवाड़ा शहर से 5 किमी दूर बोरवट जीएसएस (33/11 केवी) पर बुधवार शाम करीब 6:40 बजे लाइन ठीक कर रहे लाइनमैन की करंट से मौत हो गई. कर्मचारी खंभे के ऊपर ही चिपक गया. शरीर झुलसकर काला पड़ गया. हादसे में दशहरापाड़ा गांव के 25 वर्षीय ललित की मौत हुई है. ललित निजी फर्म के तहत जीएसएस पर कार्यरत था. 

हैरानी की बात यह है कि 15 दिन में यह दूसरा बड़ा हादसा है जब किसी लाइनमैन की करंट से मौत हो गई. लाइनमैन ललित जीएसएस पर फ्यूज ठीक करने के लिए खंभे पर चढ़ा. लाइन पर वह काम कर रहा था, उसका शटडाउन चल रहा था, लेकिन पास की लाइन चालू थी, जिससे वह करंट की चपेट में आ गया. हादसे के बाद बोरवट के पूरे इलाकों में बिजली सप्लाई बंद हो गई. ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझाइश की. ललित के पास सुरक्षा उपकरण भी नहीं थे. 

8 नवंबर को भी हुआ था हादसा
गौरतलब है कि 8 नवंबर को भी बापूलाल की करंट से मौत हो गई. वह नेगड़िया जीएसएस से शटडाउन लेकर काम कर रहा था, तभी सप्लाई शुरू कर दी. ठेका फर्म ने आश्रितों को 6.30 लाख रुपए दे दिए और मामला शांत हो गया. लापरवाही पर कोई एक्शन नहीं लिया गया.

Reporter- Ajay Ojha

Trending news