बांसवाड़ा में झुलसी युवती को इलाज के लिए बाबा ने जंजीरों से बांध, करवाया मुंडन
Advertisement

बांसवाड़ा में झुलसी युवती को इलाज के लिए बाबा ने जंजीरों से बांध, करवाया मुंडन

Banswara News: बांसवाड़ा में बीमार 23 वर्षीय युवती को इलाज के दौरान जंजीरों से बांध गया और उसका मुंडन करवाया गया. फिलहाल युवती का इलाज एमजी चिकित्सालय में चल रहा है. 

बांसवाड़ा में झुलसी युवती को इलाज के लिए बाबा ने जंजीरों से बांध, करवाया मुंडन

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा में मानसिक रूप से बीमार 23 वर्षीय युवती को इलाज के नाम पर जंजीरों से बांधकर प्रताड़ित करने और मुंडन करने का मामला सामने आया है. कथित बाबा की प्रताड़नाओं के बाद भी जब बेटी की तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ तो परिजन मंगलवार को एमजी अस्पताल लेकर आए. 

हालांकि युवती के माता-पिता का कहना है कि बाबा के इलाज से बेटी की मानसिक दशा में थोड़ा सुधार हुआ है. फिलहाल युवती की हालत खतरे से बाहर है, लेकिन इलाज के नाम पर बाबा के पाखंड और प्रताड़नाओं ने युवती को असहनीय पीड़ा दी है. 

यह पूरा मामला बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के चरखनी गांव का है, जहां 23 वर्षीय युवती ने 14 जनवरी को खुद को आग लगा ली. कमर से नीचे का हिस्सा बुरी तरह झुलस गया. परिजन अस्पताल लाने की बजाय बेटी को मध्य प्रदेश में स्थित एक बाबा के पास ले गए. 

बाबा ने जंजीरों से बांधकर युवती का मुंडन ही करा दिया. युवती के पिता ने बताया कि छह माह पहले बच्चों की पढ़ाई के लिए ही वह सदर के गांव गरिया आए थे. अचानक उनकी बेटी अजीबोगरीब हरकतें करने लगी, तो उसे डॉक्टर को दिखाया. इसके बाद लोगों ने एक भोपे के बारे में जानकारी दी. भोपे के पास ले गए तो पता चला कि ऊपरी हवा का चक्कर है और इलाज शुरू करा दिया. 

 14 जनवरी को बेटी ने खुद को आग लगा दी. इसमें वह बुरी तरह झुलस गई. इसके बाद एक अन्य व्यक्ति की सलाह पर वह बेटी को एमपी के जावरा स्थित एक बाबा के पास ले गए, जहां बाबा ने बेटी को जंजीरों में बांध कर मुंडन करा दिया. इसके बाद से वह जंजीरों में बंधी रही. कुछ समय बाद जलने के दौरान आए जख्मों का दर्द बढ़ा तो बाबा ने भी अस्पताल ले जाने की सलाह दे दी. अभी फिलहाल युवती का इलाज एमजी चिकित्सालय में चल रहा है. 

यह भी पढ़ेंः IAS परी बिश्नोई ने BJP के इस विधायक से की सगाई, पहले MLA का टूट गया था रिश्ता

यह भी पढ़ेंः बाड़मेर में बेमौसम बारिश ने मचाई तबाही, पूरे जिले की फसल हुई नष्ट

Trending news