बागीदौरा: 1 नवंबर को पीएम मोदी पधारेंगे मानगढ़ धाम, गोविंद गुरु की धूणी के करेंगे दर्शन
Advertisement

बागीदौरा: 1 नवंबर को पीएम मोदी पधारेंगे मानगढ़ धाम, गोविंद गुरु की धूणी के करेंगे दर्शन

बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम पर 1 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा है. केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर बताया कि 1 नवंबर को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मानगढ़ धाम आएंगे. पहले मोदी गोविंद गुरु की धूणी पर दर्शन करेंगे. 

बागीदौरा: 1 नवंबर को पीएम मोदी पधारेंगे मानगढ़ धाम, गोविंद गुरु की धूणी के करेंगे दर्शन

Bagidora: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम पर 1 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा है. पीएम के कार्यक्रम को लेकर केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने जिले के अरथुना कस्बे में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक ली. बैठक में संगठन मंत्री चंद्रशेखर, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया सहित सभी पदाधिकारी मौजूद रहे. इस सभा को सफल बनाने के लिए मंत्री ने पार्टी के पदाधिकारी को जरूरी दिशा-निर्देश दिए. 

केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर बताया कि 1 नवंबर को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मानगढ़ धाम आएंगे. पहले मोदी गोविंद गुरु की धूणी पर दर्शन करेंगे और इसके बाद गोविंद गुरु की प्रतीमा पर माल्यार्पण करेंगे. उसके बाद मानगढ़ धाम में आयोजित होने वाली सभा को संबोधित करेंगे. मानगढ़ वो पवित्र स्थान है, जिसे राजस्थान का जलियांवाला बाग कहा जाता है, ये इतिहास के पन्नों में उतना दर्ज नहीं है, जितना होना चाहिए. 

आजादी अमृत महोत्सव के तहत एक ऐसा प्लान भारत सरकार की तरफ से बना है, जिसमे ऐसे हीरो जिनको इतिहास ने जो मान सम्मान मिलना चाहिए उतना मिला नहीं, उनको मान सम्मान दिलाना और उनकी जानकारी जानता को होना , वही भावी पीढ़ी उसने बलिदान को याद करें ,इस तरह का कार्यक्रम करने का विचार हुआ. 

यह भी पढ़ेंः चौमूं में फूड पोइजनिंग से कई लोग बीमार, उल्टी-दस्त से परेशान

मानगढ़ धाम राष्ट्रीय स्मारक के सवाल पर मंत्री ने कहा कि इसका संपूर्ण विकास होगा, इसमें कोई शक नहीं है. पर्यटन की दृष्टि से, सांस्कृतिक दृष्टि से और हर प्रकार से विकास होगा, लेकिन यहां पर जगह राज्य सरकार ही दिलाएगी. पीएम के इस दौर को गुजरात और राजस्थान के चुनाव के तहत देखने के सवाल पर मंत्री ने कहा की इस दौरे को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए. इस सभा को लेकर लोगो में खासा उत्साह है और इस सभा में बहुत से लोग आएंगे. 

Reporter- Ajay Ojha 

Trending news