Alwar news: गर्मी के बढ़ते तेवर के साथ, अवैध रूप से संचालित कबाड़ के गोदाम में लगी आग
Advertisement

Alwar news: गर्मी के बढ़ते तेवर के साथ, अवैध रूप से संचालित कबाड़ के गोदाम में लगी आग

Alwar news: अवैध रूप से संचालित कबाड़ के गोदाम में लगी तो वहीं आग बिजली सप्लाई के हाईटेंशन लाइन के पोल होने की वजह से आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा, फायर फाइटर्स ने बड़ी ही सावधानी बरतते हुए ढाई घंटे में आग पर काबू पाया.

Alwar news:  गर्मी के बढ़ते तेवर के साथ, अवैध रूप से संचालित कबाड़ के गोदाम में लगी आग

Alwar news: गर्मी के बढ़ते तेवर के साथ साथ ही भिवाड़ी में आगजनी की घटनाएं सामने आने लगी है, बुधवार सुबह 5 बजे बिलाहेड़ी गांव में एक कबाड़ के गोदाम में अचानक आग लग गई जिससे गोदाम में रखा प्लास्टिक का कबाड़ा जलकर राख हो गया. सुबह 5 बजे रीको फायर स्टेशन को सूचना दी गई तो वहां से दो गाड़ियों को मौके पर भेजा गया, रीको फायर स्टेशन की करीब आधा दर्जन गाड़ियों ने ढाई घंटे में आग पर काबू पाया. कबाड़ गोदाम के बीचो-बीच से कंपनियों के लिए जा रही, बिजली सप्लाई के हाईटेंशन लाइन के पोल होने की वजह से आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा फायर फाइटर्स ने बड़ी ही सावधानी बरतते हुए ढाई घंटे में आग पर काबू पाया.

यह भी पढ़ें- Cholesterol: हाई कोलेस्ट्रॉल की 1 हफ्ते में छुट्टी कर देंगे ये फूड्स, बॉडी रहेगी हेल्दी

रीको फायर इंचार्ज राजू खान ने बताया कि बिलाहेड़ी गांव में एक कबाड़ के गोदाम में आग लगने की सूचना उन्हें सुबह 5 बजे मिली जिस पर रीको की दो गाड़ियों को तुरंत ही मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया लेकिन कबाड़ गोदाम ज्यादा दूरी में फैला होने के कारण आग भी काफी दूर तक फैल चुकी थी जिसको करीब आधा दर्जन गाड़ियों ने ढाई घंटे में काबू कर लिया. जिस दौरान आग लगी उस समय वहां पर मजदूर भी गोदाम में बने टीन शेड के कमरों में सो रहे थे लेकिन किसी प्रकार की कोई जनहानि सामने नहीं आई है. अवैध रूप से बनाए गए कबाड़े के गोदाम के बीचो बीच कंपनियों को सप्लाई दी जा रही बिजली के हाईटेंशन लाइन के खंभे भी खड़े हुए हैं जिसकी वजह से करंट आने का खतरा भी बना हुआ था इसलिए रीको फायर स्टेशन के कर्मचारियों को बड़ी सावधानी से काम करना पड़ा. फिलहाल ढाई घंटे की मशक्कत के बाद कबाड़ा गोदाम में फैली आग को काबू कर लिया गया है.

REPORTER - KISHORE ROY

Trending news