सरिस्का में बाघिन ST3 मृत अवस्था में मिली, बेगानी एनीकेट के पास पाया गया शव
Advertisement

सरिस्का में बाघिन ST3 मृत अवस्था में मिली, बेगानी एनीकेट के पास पाया गया शव

Tigress ST3 Dead: अलवर के सरिस्का में बाघिन ST3 मृत अवस्था में बेगानी एनिकट के पड़ी हुई मिली. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी.

सरिस्का में बाघिन ST3 मृत अवस्था में मिली

Alwar: अलवर के सरिस्का में बाघिन ST3 मृत अवस्था में बेगानी एनिकट के पड़ी हुई मिली. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बाघिन के शव को सरिस्का के ऑफिस लाया गया. डॉक्टरों की टीम ने उसका पोस्टमार्टम किया, उसके बाद बाघिन का अंतिम संस्कार किया गया. 

सरिस्का के डीएफओ सुदर्शन शर्मा ने बताया कि सरिस्का के जंगल में बेगानी एनीकेट के पास बाघिन एसटी 3 के मृत पड़े होने की सूचना मिली. उन्होंने बताया कि 25 फरवरी 2009 में बाघिन को रणथंभौर से सरिस्का में शिफ्ट किया गया था. 5 से 6 दिन पहले उसके पग मार्क नहीं मिले थे, लेकिन कल रात को वन कर्मियों को यह बाघिन नजर आई थी. बाघिन की उम्र 16 साल हो चुकी है. बाघिन st-3 ने आज तक किसी शावक को जन्म नहीं दिया. 

डीएफओ ने बताया कि डॉक्टरों की टीम बाघिन का पोस्टमार्टम किया. उसके बाद प्रशासन की मौजूदगी में बाघिन के शव का अंतिम संस्कार किया गया. शुरुआती जांच पड़ताल के दौरान बाघिन की मौत नेचुरल कारण से लग रही हैं, क्योंकि बाघिन उम्र दराज हो गई थी. हालांकि अभी मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. 
Report- Jugal Gandhi

यह भी पढ़ें- Jyotish Upay: अगर जगानी है सोई हुई किस्मत तो अपनाएं ये ज्योतिष उपाय, सभी परेशानियां होंगी दूर 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news