अलवर: जागरूकता रथ को जिला प्रमुख और जिला कलेक्टर ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1239987

अलवर: जागरूकता रथ को जिला प्रमुख और जिला कलेक्टर ने दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत अलवर जिला मुख्यालय पर कलक्टर शिवप्रसाद नकाते एवं जिला प्रमुख बलवीर सिंह छिल्लर ने जागरूकता रथों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया. कृषि भवन से जिले में किसानों को बीमा योजना की जानकारी उपलब्ध कराने एवं फसल बीमा के फायदे समझाने के लिए ऑडियो विजुअल रथ रवाना किए गए. 

जागरूकता रथ रवाना

Alwar: प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत अलवर जिला मुख्यालय पर कलक्टर शिवप्रसाद नकाते एवं जिला प्रमुख बलवीर सिंह छिल्लर ने जागरूकता रथों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया. कृषि भवन से जिले में किसानों को बीमा योजना की जानकारी उपलब्ध कराने एवं फसल बीमा के फायदे समझाने के लिए ऑडियो विजुअल रथ रवाना किए गए. 

जिला प्रमुख बलवीर सिंह छिल्लर ने योजना के लाभ की जानकारी देते हुए कहा कि यह रथ हमारे जिले के 23 ब्लॉक में जाएगें और किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की जानकारी प्रदान करेंगे. उन्होंने कहा सरकार की यह योजना किसानों के हित में हैं, इसकी सम्पूर्ण जानकारी रथ के माध्यम से हर किसान को पहुंचाई जाएगी. किसान जागरूकता का काम पूर्ण पारदर्शिता से किया जाएगा. प्रत्येक किसान जागरूक रथ प्रत्येक दिन के कार्यक्रम की वीडियो फुटेज बना कर हमें भेजेंगा, जिससे सरकार का प्रयास हर नागरिक तक पहुंचे यह सुनश्चित होगा.

यह भी पढे़ं- उदयपुर हत्याकांड पर हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान, राजस्थान के लिए शुभ संकेत नहीं है

जिला कलेक्टर ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना किसानों के हित की महत्वाकांक्षी योजना है, इन रथों के माध्यम से जिले के प्रत्येक किसान तक बीमा योजना के लाभ की विस्तार से जानकारी दी जाएगी एवं इस योजना के प्रति कोई शंका या प्रश्न किसान रथ टीम से साझा किया जा सकता है इससे किसानों की समस्या का तुरंत निदान होगा. इस मौके पर कृषि उपनिदेशक पीसी मीणा व अन्य विभागीय कर्मचारी भी मौजूद रहें.

 

उदयपुर की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news