DRM स्वरूप ने खेड़ली स्टेशन का किया निरीक्षण, नाराज होकर बोले- 5 लाख को भी किया पानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1449580

DRM स्वरूप ने खेड़ली स्टेशन का किया निरीक्षण, नाराज होकर बोले- 5 लाख को भी किया पानी

Kherli, Alwar news: राजस्थान के अलवर में उत्तर मध्य रेलवे के आगरा डीआरएम आनंद स्वरूप ने खेड़ली रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. निरीक्षण को दौरान डीआरएम ने कमियों को दूर करने के निर्देश दिए.

DRM स्वरूप ने खेड़ली स्टेशन का किया निरीक्षण, नाराज होकर बोले- 5 लाख को भी किया पानी

Kherli, Alwar news: राजस्थान के अलवर में उत्तर मध्य रेलवे के आगरा डीआरएम आनंद स्वरूप ने शनिवार दोपहर खेड़ली रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण किया. इस दौरान स्टेशन पर टंकियों में पानी नहीं मिलने पर डीआरएम ने नाराजगी जताई. हालांकि निरीक्षण से पूर्व रेलवे स्टेशन पर सफाई व्यवस्था, रोशनी व्यवस्था को रेल अधिकारियों द्वारा दुरुस्त किया गया था, लेकिन डीआरएम आनंद स्वरूप द्वारा निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियों को दूर करने के निर्देश दिए गए है.

निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्लेटफार्म पर लगे क्योस्क की क्वालिटी को लेकर सवाल खड़े कर दिए. पांच लाख की लागत से निर्मित लकड़ी का यह क्योस्क मात्र दो माह में ही क्षतिग्रस्त हो गया. दरअसल, उक्त क्योस्क को इनडोर लगाया जाना था, लेकिन अधिकारियों द्वारा उसे खुले में रख दिया गया, इससे बरसात के पानी से वह कई जगहों से खराब हो गया, जिस पर डीआरएम ने अधिकारियों से कहा कि पांच लाख को भी पानी कर दिया.

इस दौरान उन्होंने टंकी के पानी से लेकर टॉयलेट में भीतर घुस कर सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया. डीआरएम ने प्लेटफार्म एक पर खड़े रहकर ही प्लेटफार्म दो पर क्षतिग्रस्त पड़ी एक यात्री बेंच को देखकर अधिकारी से जवाब मांग लिया. अफसर बगल में खड़े रहकर झाकते रहे. इसमें पहले डीआरएम ने स्टेशन पर पानी, रोशनी, टॉयलेट्स आदि यात्री सुविधाओं का जायजा लिया. 

पेयजल की कमी को लेकर लोगों की शिकायत पर स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिए. अफसरों का कहना था कि रेलवे द्वारा टंकी और बोरिंग लगाई गई, लेकिन उसकी सप्लाई अभी तक शुरू नहीं की गई है, बिजली कनेक्शन नहीं होने के कारण यह काम अटका हुआ है.

यह भी पढ़ें - Hindoli News: विदेशियों को भी भा रही हिंडोली के गुड़ की मिठास, दूर-दूर से आते गांव लोग

डीआरएम ने खेड़ली को रेलवे फाटक संख्या 68 पर पिछले दिनों हुए मरम्मत कार्य के बाद कार्य का निरीक्षण किया. यहां ट्रैफिक लोड को देखा और कार्य का जायजा लिया और रेलवे ट्रैक, क्लिप, रेलवे की ऊपरी विद्युत लाइन के पैरामीटर भी इजीनियरों द्वारा लिए गए. इस दौरान वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अपन वर्मा, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर विपिन कुमार, विद्युत अभियंता पीपी शर्मा, प्रवीण कुमार, मंडल परिचालन प्रबंधक के.जी गोस्वामी, मंडल संकेत और दूरसंचार अभियंता प्रदीप सोनी, मंडल संरक्षा अधिकारी एसएस मीना आदि मौजूद रहे.

खबरें और भी हैं...

सावरकर पर गरमायी सियासत, PCC चीफ डोटासरा बोले- वीर होते तो चार बार माफी नहीं मांगते

लापरवाह मां-बाप मासूम बच्चे को कार में बंद कर गए अस्पताल, कॉन्स्टेबल ने बचाई जान

दूध डेयरी में 5 लोगों ने युवती से किया गैंगरेप, 3 BSF जवानों सहित 5 हुए गिरफ्तार

Trending news