37.73 करोड़ से होगा सौंदर्यीकरण और सड़क निर्माण, उद्योग मंत्री रावत ने किया उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1354697

37.73 करोड़ से होगा सौंदर्यीकरण और सड़क निर्माण, उद्योग मंत्री रावत ने किया उद्घाटन

धारूहेड़ा मोड़ से लेकर खिजुरिवास के टोल टैक्स तक करीब 4.15 किलोमीटर मेगा हाईवे के सौंदर्य कारण और निर्माण कार्य का शुक्रवार को राजस्थान उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने विधिवत उद्घाटन किया. रोड के सौंदर्यीकरण और निर्माण में करीब 37.73 करोड़ों रुपए की लागत आएगी.

37.73 करोड़ से होगा सौंदर्यीकरण और सड़क निर्माण, उद्योग मंत्री रावत ने किया उद्घाटन

Tijara: भिवाड़ी में धारूहेड़ा मोड़ से लेकर खिजुरिवास के टोल टैक्स तक करीब 4.15 किलोमीटर मेगा हाईवे के सौंदर्य कारण और निर्माण कार्य का शुक्रवार को राजस्थान उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने विधिवत उद्घाटन किया. इस दौरान विधायक संदीप यादव ,भिवाड़ी नगर पालिका चेयरमैन सीताराम तंवर, उप चेयरमैन बलजीत दायमा उपस्थित रहे. रोड के सौंदर्यीकरण और निर्माण में करीब 37.73 करोड़ों रुपए की लागत आएगी . इस मेगा हाईवे को चार से छह लाइन का बनाने की योजना प्रस्तावित है.

यह भी पढ़ें-जयपुर, जोधपुर, अजमेर के बिजली उपभोक्ताओं ने एडवांस बिल जमा ना किया तो कटेगा कनेक्शन

भिवाड़ी में बीड़ा की तरफ से अलवर बाईपास पर किए जाने वाले सौंदर्य करण ,सड़क निर्माण और चौड़ाई करण के कार्य का शुक्रवार को उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने शिलान्यास किया यह कार्यक्रम अलवर बाईपास पर धारूहेड़ा मोड़ पर आयोजित किया गया, जिसमें बीड़ा सीईओ रोहिताश तोमर, विधायक संदीप यादव, नगर परिषद चेयरमैन शीशराम तंवर, उप चेयरमैन बलजीत दायमा, डीएसपी जसवीर मीणा सहित अनेक जनप्रतिनिधि और अधिकारी शामिल रहे.

कार्यक्रम के दौरान आए हुए सभी अतिथियों का गुलदस्ता भेंट कर भव्य स्वागत किया गया उसके बाद विधिवत रूप से फीता काटकर सड़क का शिलान्यास किया गया. उद्योग मंत्री शकुंतला रावत से सड़क निर्माण में आने वाली लागत , सड़क रोड मैप सहित बनने में लगने वाले समय पर बार-बार पूछे जाने पर भी उद्योग मंत्री इसका कोई जवाब नहीं दे पाई.

यह भी पढ़ें- पानी पीने के लिए तालाब में उतरा युवक, पैर फिसलने से डूबा, चप्पलों से हुई पहचान

4 से 6 लाइन का किया जाना प्रस्तावित

यह सड़क धारूहेड़ा मोड़ से लेकर खिजुरिवास गांव में स्थित टोल टैक्स तक करीब 4.15 किलोमीटर लंबाई की है जिसे 4 से 6 लाइन का किया जाना प्रस्तावित है यह मेगा हाईवे भिवाड़ी को अलवर से जोड़ने का एकमात्र हाईवे है धारूहेड़ा मोड़ से लेकर टोल टैक्स तक यह भिवाड़ी का सबसे व्यस्ततम हाईवे है, इस हाईवे पर भिवाड़ी की तमाम बड़ी और पॉश कॉलोनी स्थापित है. जिससे सुबह से लेकर शाम तक इस हाईवे पर भारी भीड़ रहती है और अक्सर जाम की स्थिति भी बनी रहती है , साथ ही इस मुख्य सड़क पर अनेक शॉपिंग मॉल ,कंपलेक्स, अस्पताल, जिम ,फूड प्लाजा स्थापित है इनमें सुबह और शाम के समय भारी भीड़ रहती है और साधनों का भी भारी जमावड़ा रहता है इस समस्या को दूर करने के लिए भिवाड़ी के लोगों की लंबे समय से इस सड़क को चौड़ा करने की मांग चली आ रही थी. सड़क को चौड़ा करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से करीब 37.73 करोड रुपए मंजूर किए गए हैं इन पैसों से इस रोड को चौड़ा करने के साथ-साथ इस पर फुटपाथ, वॉकवे, नालिया ,ग्रीनरी सहित अन्य विकास कार्य कराए जाएंगे.

अधिकारियों के साथ बैठकें की जा रही हैं

कार्यक्रम के दौरान उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने कहा कि भिवाड़ी को विकास के क्षेत्र में पीछे नहीं रहने दिया जाएगा, भिवाड़ी की सभी समस्याओं को धीरे-धीरे दूर किया जा रहा है आगामी दिनों में भिवाड़ी वर्ल्ड क्लास सिटी बनने की ओर अग्रसर है उसी दिशा में कार्य किए जा रहे हैं जितनी भी समस्याएं हैं उन सब के निराकरण के लिए बार-बार अधिकारियों के साथ बैठकें की जा रही है और कार्य योजनाएं बनाकर उनके समाधान की तरफ बढ़ा जा रहा है .

इस दौरान पत्रकारों के द्वारा शकुंतला रावत से इस कार्य की लागत ,समय व पूरे रोड मैप के बारे में पूछा गया तो मंत्री शकुंतला रावत इसका कोई जवाब नहीं दे पाई और कहने लगी कि इसका पूरा रोड मैप आपको दे दिया जाएगा, प्रदूषण की समस्या पर उन्होंने कहा कि जल्दी ही भारत सरकार के मंत्री से मिलकर इस विषय पर विस्तार से बात की जाएगी. कार्यक्रम के दौरान विधायक संदीप यादव ,नगर पालिका चेयरमैन शीशराम तंवर, उप चेयरमैन बलजीत दायमा , बीएमए अध्यक्ष सुरेंद्र चौहान, सचिव जसवीर चौधरी, बीड़ा सीईओ रोहतास तोमर, पुलिस डीएसपी जसवीर मीणा सहित अनेक पार्षद, उद्योगपति, जनप्रतिनिधि व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- चार्जिंग के दौरान इलेक्ट्रिक स्कूटी में लगी आग, गैराज का सामान और दो एक्टिवा खाक

 

Trending news