Alwar News: अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, पत्थर से भरे 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली किए जब्त
Advertisement

Alwar News: अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, पत्थर से भरे 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली किए जब्त

Rajasthan News: किशनगढ़बास वन विभाग टीम ने अवैध खनन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. वन विभाग की टीम ने अवैध खनन में लिप्त 2 ट्रेक्टर ट्रॉलियों को वन अधिनियम 1953 के तहत जब्त किया है. वहीं, कार्रवाई के दौरान खनन माफिया मौके से फरार हो गए. 

Alwar News Zee Rajasthan

Alwar News: अलवर डीएफओ राजेंद्र हुड्डा के निर्देशन में किशनगढ़बास क्षेत्र में अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग टीम द्वारा लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. इसी को लेकर सोमवार की रात किशनगढ़बास वन क्षेत्र के गांव रावका बिदरका और चामरोदा के पहाड़ क्षेत्र में टीम ने दबिश दी, जहां पहाड़ क्षेत्र से अवैध खनन कर पत्थर ले जाते हुए दो अलग-अलग कार्रवाई कर ट्रैक्टर ट्रॉली सहित पत्थर जप्त किए है. 

बीच रास्ते में ट्रैक्टर छोड़ चालक हुआ फरार 
किशनगढ़बास रेन्जर सीताराम मीना ने बताया कि वन विभाग की टीम को देखकर ट्रेक्टर चालक भागने लगा. वन विभाग की टीम और आरएसी के जवानों ने उसका पीछा किया, तो वह ट्रैक्टर को छोड़कर फरार हो गया. इसके बाद वन विभाग की टीम ट्रेक्टर ट्रॉली को जब्त कर लिया और वन विभाग किशनगढ़बास परिसर में लाकर खड़ा कर दिया. बता दें कि अवैध खनन के खिलाफ हुई कार्रवाई से खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. कार्रवाई में किशनगढ़बास रेन्जर सीताराम मीना, वनपाल डालचंद, गार्ड बाबूलाल यादव, टेकचंद सैनी वन रक्षक, मनोज शर्मा वन रक्षक सहित RAC की टीम मौजूद रही.

पढ़ें अलवर की एक और अहम खबर

Alwar News: थानागाजी उपखण्ड अधिकारी अमीलाल यादव ने मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी ने चिकित्सकों के द्वारा मरीजों को क्या सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है, मरीजों को बाहर की दवा तो नहीं लिख रहे है, मौसमी बीमारियों को लेकर क्या दवाओं का पूरा स्टॉक है या नहीं आदि की जानकारी ली. साथ ही अस्पताल में मरीजों के काम आने वाली एंबुलेंस की भी जांच की.

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: कांग्रेस की शेष लोकसभा सीटों पर आज लगेगी अंतिम मुहर! पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news