रामगढ़ नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी के अभाव में महीनों से अटके विकास कार्य
Advertisement

रामगढ़ नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी के अभाव में महीनों से अटके विकास कार्य

Alwar News: रामगढ़ नगर पालिका में बिना अधिशासी अधिकारी के अभाव के कारण कई महीनों से विकास कार्यों में रोड़ा अटका हुआ है. क्योंकि कोई भी अधिशासी अधिकारी को नगर पालिका में लगाया जाता है, लेकिन अधिशासी अधिकारी नगरपालिका का चार्ज तो ले लेता है लेकिन उसके बाद 1 दिन भी नगर पालिका में दोबारा नहीं आता है.

 

रामगढ़ नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी के अभाव में महीनों से अटके विकास कार्य

Alwar, Ramgarh: रामगढ़ नगर पालिका में बिना अधिशासी अधिकारी के अभाव के कारण कई महीनों से विकास कार्यों में रोड़ा अटका हुआ है. क्योंकि कोई भी अधिशासी अधिकारी को नगर पालिका में लगाया जाता है लेकिन अधिशासी अधिकारी नगरपालिका का चार्ज तो ले लेता है लेकिन उसके बाद 1 दिन भी नगर पालिका में दोबारा नहीं आता है. इससे पूर्व दो बार नगर पालिका में अलवर के नगर परिषद के कमिश्नर को चार्ज दिया गया किंतु वह भी चार्ज लेने के बाद दोबारा नगरपालिका में 1 दिन भी नहीं आए. इस कारण नगर पालिका में रामगढ़ कस्ब की सफाई व्यवस्था बंद कर दी गई थी. 

अधिशासी अधिकारी पद पर किया नियुक्त 

अब रामगढ़ के तहसीलदार धीरेंद्र कर्दम को नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी पद पर नियुक्त किया गया. लेकिन काफी दिनों से सफाई व्यवस्था बंद होने के कारण नगर पालिका के सफाई कर्मियों ने एसडीएम अमित कुमार वर्मा को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन के माध्यम से मांग रखी है कि काफी दिनों से कस्बे में सफाई ना होने के कारण कस्बे में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं बारिश के मौसम में घातक बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है लेकिन नगर पालिका ने सफाई कार्य बंद कर रखा है जिसके कारण गंदगी के ढेर के कारण रामगढ़ कस्बा नर्क बन चुका है. 

सफाई के काम में अटका रोड़ा

बाल्मिक समाज कि गरीब सफाई कर्मी महिलाएं सफाई का कार्य कर अपने बच्चों का पालन पोषण कर रही थी, लेकिन सफाई कार्य बंद होने के कारण उसमें भी रोड़ा अटक गया. नौबत यह आ गई है कि बच्चों का पालन पोषण करना दुर्लभ हो गया है साथ ही बताया कि नगर पालिका द्वारा सफाई कर्मियों को ₹4000 माह का वेतन दिया जाता है जिससे कि उनके परिवार का पालन पोषण नहीं हो पा रहा इसलिए वेतन में बढ़ोतरी करने की मांग रखी. एसडीएम ने सफाई कर्मियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही सफाई का कार्य चालू करा दिया जाएगा.

Reporter- Arun Vaishnav

यह भी पढ़ें...

चार नहीं, 8 होंगे सावन सोमवार, 19 साल बाद सावन में बन रहा ये बड़ा योग

 

Trending news