भिवाड़ी साइबर सेल ने बरामद किए 32 लाख रुपए के मोबाइल, मालिकों के खुशी से खिले चेहरे
Advertisement

भिवाड़ी साइबर सेल ने बरामद किए 32 लाख रुपए के मोबाइल, मालिकों के खुशी से खिले चेहरे

Alwar, Tijara News: भिवाड़ी पुलिस जिला में अनेक लोगों के द्वारा मोबाइल गुम होने की लगातार सूचनाएं मिल रही थी जिसमें कुछ तो ऑनलाइन पोर्टल पर FIR दर्ज की गई थी और कुछ परिवादियो ने थाने में आकर मोबाइल गुम होने की शिकायत दी थी.

भिवाड़ी साइबर सेल ने बरामद किए 32 लाख रुपए के मोबाइल, मालिकों के खुशी से खिले चेहरे

Alwar, Tijara News: भिवाड़ी पुलिस के द्वारा चलाए गए विशेष अभियान "मेरी पुलिस मेरा अभिमान" के तहत साइबर सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 32 लाख रुपए के 105 अलग-अलग तरह के मोबाइल बरामद कीए है. इस पूरी कार्रवाई में भिवाड़ी के साइबर सेल इंचार्ज सचिन शर्मा का अहम रोल रहा है.

यह भी पढ़ेंः सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन की बाईक पार्किंग में जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

सर्चिंग की कार्रवाई की थी शुरू
इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने बताया कि भिवाड़ी पुलिस जिला में अनेक लोगों के द्वारा मोबाइल गुम होने की लगातार सूचनाएं मिल रही थी जिसमें कुछ तो ऑनलाइन पोर्टल पर FIR दर्ज की गई थी और कुछ परिवादियो ने थाने में आकर मोबाइल गुम होने की शिकायत दी थी. लंबे समय से मिल रही इन शिकायतों पर एसपी के निर्देशन में साइबर सेल इंचार्ज सचिन शर्मा ने अभियान के तहत सर्चिंग की कार्रवाई शुरू की, जिसके तहत गत वर्ष गुम हुए मोबाइलों को मोबाइल सेवा प्रदान कर रही कंपनियों से तकनीकी सूचना इकट्ठी की गई. जिसके आधार पर दिल्ली, हरियाणा, यूपी, राजस्थान सहित अनेक राज्यों के लोगों के गुम हुए 105 मोबाइल ट्रेस किए गए जिनकी कीमत करीब 32 लाख रुपए आंकी गई है.

शुक्रवार को ट्रेस किए गए सभी 105 मोबाइल के मालिकों को एसपी कार्यालय में बुलाया गया और सभी के उचित दस्तावेज लेकर फोन मालिकों को उनके फोन उनको सुपुर्द किए गए. इस दौरान गुम हुए मोबाइल को दोबारा से अपने पास आता हुआ देख फोन मालिकों के चेहरे पर खुशी भी देखी गई.

एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने बताया कि इससे पहले भी अभियान के तहत 185 मोबाइल बरामद किए गए हैं जिनकी कीमत करीब 52 लाख रुपए आंकी गई है, शेष गुम हुए मोबाइल को ट्रेस करने का काम पुरजोर से किया जा रहा है. बरामद किए गए मोबाइलों में ज्यादातर बुजुर्ग, महिलाएं,मजदूरी करने वाले, खेती करने वाले, विद्यार्थी व सरकारी सहित प्राइवेट कर्मचारियों के हैं. इन्हें साइबर सेल भिवाड़ी के द्वारा एसपी के सुपरविजन में सभी मोबाइल मालिकों को वापस कर दिया गया है.

बता दें भिवाड़ी में साइबर सेल इंचार्ज उपनिरीक्षक सचिन शर्मा को लगाए जाने के बाद गुम हुए मोबाइल को सर्च करने का अभियान तेजी से चलाया जा रहा है, जिसमें भिवाड़ी पुलिस को बड़ी सफलताएं मिल रही है साथ ही भिवाड़ी की साइबर सेल साइबर अपराधों पर भी कड़ी नजर बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः RU पेपर लीक मामला- यूनिवर्सिटी ने बताया केवल एक वायरल मैसेज , मन लगाकर एग्जाम देने की छात्रों से की अपील

Trending news