Alwar: पूर्व मंत्री जितेंद्र सिंह ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा- अडानी और अंबानी से मोदी सरकार की है पार्टनरशिप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1561223

Alwar: पूर्व मंत्री जितेंद्र सिंह ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा- अडानी और अंबानी से मोदी सरकार की है पार्टनरशिप

अलवर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा केंद्र सरकार को अडानी और अम्बानी की सरकार बताते हुए एसबीआई बैंक के आगे रोड नम्बर दो पर प्रदर्शन किया.

Alwar: पूर्व मंत्री जितेंद्र सिंह ने केंद्र सरकार को घेरा, कहा- अडानी और अंबानी से मोदी सरकार की है पार्टनरशिप

Alwar News: पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह और केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली के नेतृत्व में केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. अलवर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा केंद्र सरकार को अडानी और अम्बानी की सरकार बताते हुए एसबीआई बैंक के आगे रोड़ नम्बर दो पर प्रदर्शन किया , लगातारा अडानी की कम्पनियों के शेयर गिरने के बाद कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार को घेरने में लगी है.

अडानी के शेयर क्या गिरे कांग्रेस को मोदी सरकार को घेरने का मौका मिल गया, हालांकि राहुल गांधी तो हमेशा अपने भाषण में केंद्र की सरकार को अंबानी और अडानी की सरकार कहते आये है फिर कांग्रेस इस मौके को कैसे छोड़ सकती है , कांग्रेस ने सोमवार को पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया.

अलवर में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के सामने कांग्रेसी कार्यकर्ता नेता धरने पर बैठे और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा यह सरकार अडानी और अंबानी की सरकार है. अडानी अंबानी के साथ सरकार की पार्टनरशिप है. इसलिए देश के प्रधानमंत्री इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप हैं , देशभर में कांग्रेस की तरफ से विरोध प्रदर्शन धरना दिया जा रहा है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा यह सरकार भाजपा या नरेंद्र मोदी की नहीं है यह सरकार अडानी और अंबानी की पार्टनर शिप की सरकार है , जिस तरह से विजय माल्या और नीरव मोदी देश का पैसा लेकर देश छोड़कर भाग गए. बड़े कारोबारी शेयर के भाव अपने लोगों से बढ़वाते हैं उसके बाद लोगों का पैसा लूटते हैं.

अडानी के शेयरों में भारी गिरावट आई है इसका असर भारतीय स्टेट बैंक, एलआईसी व कई एजेंसियों पर पड़ेगा, उन्होंने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक में आम आदमी व गरीब लोगों का पैसा जमा होता है. सरकार ने उस पैसे को अमीरों की झोली में डाल दिया है , गरीब परेशान है तो गरीब के पैसे पर अमीर पूंजीपति लोग मौज मस्ती करते हैं.

लगातार इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं. गरीब आदमी पांच लाख रुपए का लोन लेने के लिए परेशान होता है जबकि कारोबारियों को सरकार 1 मिनट में 50 हजार करोड़ का लोन दे देती है. उन्होंने कहा इन सब मुद्दे पर देश के प्रधानमंत्री चुप हैं मन की बात कार्यक्रम हो या संसद प्रधानमंत्री की तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया.

देश के प्रधानमंत्री वैसे तो सभी मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं. मन की बात कहते हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री को इस मुद्दे पर भी कुछ बोलना चाहिए. सरकार चुप है देश के प्रधानमंत्री चुप हैं. ऐसे में साफ है अदानी अंबानी के साथ सरकार की पार्टनरशिप है.

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट के साथ लग रहे किरोड़ी मीणा के आई लव यू के नारे, निर्मल चौधरी की मौजूदगी में घटना

इस दौरान केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने भी केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा मोदी सरकार की मिलीभगत से अडानी की कम्पनियों को लाभ पहुंचाया गया, उसकी कम्पनियों को नियम विरुद्ध बैंकों ने लोन दिया. आज अडानी की कम्पनियों के शेयर गिरने से उसमे लगा बैंकों का पैसा वह गरीब जनता का है. जिसका खामियाजा आम जन व गरीब को भुगतना पड़ेगा , इस दौरान अडानी के राजस्थान में गहलोत सरकार के साथ इन्वेस्ट करने पर हुए एमओयू पर जूली ने कहा अडानी ने एमओयू किया है. जिसमे कोई उनका गलत रूप से सहयोग नही किया गया सब नियमों के अनुसार काम हुआ है.

इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष योगेश प्रधान ,जिला प्रमुख बलबीर छिल्लर , महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष कमलेश सैनी सहित काफी संख्या में कोंग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Trending news