पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी 6 दिसंबर को आएगी पुष्कर, ब्रह्मा मंदिर के करेगी दर्शन
topStories1rajasthan1469822

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी 6 दिसंबर को आएगी पुष्कर, ब्रह्मा मंदिर के करेगी दर्शन

Mamata Benarjee visit Pushkar: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 6 दिसंबर  राजस्थान के अजमेरी की  तीर्थ नगरी पुष्कर में जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन  करेंगी जिसको लेकर सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने किया मौका मुआयना किया.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी 6 दिसंबर  को आएगी पुष्कर, ब्रह्मा मंदिर के करेगी दर्शन

Mamta Benarjee visit Pushkar:  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 6 दिसंबर को प्रस्तावित पुष्कर यात्रा को लेकर अब जिला पुलिस एवं प्रशासन अलर्ट मोड में  हैय सीएम ममता बैनर्जी के दौरे को लेकर स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने उनके एक दिवसीय दौरे को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है. इसी को लेकर शनिवार देर शाम पश्चिम बंगाल से आए सुरक्षा अधिकारियों के साथ स्थानीय पुलिस और प्रशासन ने जिले का मौका मुआयना किया.

यह भी पढ़ें - सीकर हत्याकांड: राजू ठेहट मर्डर मामले में बड़ा एक्शन, 5 आरोपी गिरफ्तार, क्रेटा भी जब्त

ब्रह्मा मंदिर के करेंगी दर्शन
अपने एक दिवसीय दौरे के दैरान सीएम बनर्जी  पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर  में  जगतपिता ब्रह्माजी  के दर्शन भी करेगी. जानकारी के अनुसार  मंदिर के पीछे बने एंट्री प्लाजा के रास्ते से होते हुए ममता बैनर्जी मंदिर में प्रवेश कर जगतपिता ब्रह्माजी के दर्शन करेंगी. वहीं, ब्रह्मा मंदिर के दर्शन के अलावा उनका पुष्कर सरोवर की पूजा करने की भी संभावना जताई जा रही है.

बता दें कि सीएम बनर्जी की यात्रा को लेकर पश्चिम बंगाल से पांच सदस्यीय सुरक्षा अधिकारी शनिवार शाम पुष्कर पहुंचे तथा उपखंड अधिकारी सुखाराम पिंडेल एवं सीओ ग्रामीण इस्माल खान के साथ ब्रह्मा मंदिर में दर्शन की व्यवस्था देखी. साथ ही एंट्री प्लाजा से मंदिर तक का रूट का निरीक्षण भी किया. इसके बाद ब्रह्म घाट पर सरोवर की पूजा की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया.  हालांकि, अभी तक सीएम की सरोवर की पूजा का कार्यक्रम निश्चित नहीं हुआ है.

 सुरक्षा को लेकर सचेत है सुरक्षा अधिकारी

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की यात्रा को लेकर स्थानीय प्रशासन और पुलिस विशेष सतर्कता बरत रही है। मुख्यमंत्री की पुष्कर यात्रा के दौरान पुष्कर की सड़कों और मुख्य स्थलों पर जिला पुलिस की विशेष जवान तैनात किए जाएंगे। साथ ही मंदिर और घाट पर यात्रा के दौरान विशेष सावधानी बरती जाएगी। बताया गया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ब्रह्मा मंदिर के दर्शन के समय आम दर्शनार्थियों का मंदिर में प्रवेश निषेध रहेगा.

Reporter: Ashok Bhati

ये भी पढ़ें- Raju thehat murder : कौन है रोहित गोदारा जिसने राजू ठेहट की हत्या की, 150 बदमाशों की गैंग संभालता है, लॉरेंस का है खास आदमी

Trending news