Jagdeep Dhankar: पुष्कर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़,ब्रह्मा और जाट शिव मंदिर में की पूजा, प्रशासन मुस्तैद
Advertisement

Jagdeep Dhankar: पुष्कर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़,ब्रह्मा और जाट शिव मंदिर में की पूजा, प्रशासन मुस्तैद

Jagdeep Dhankar: देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ अपनी एक दिवसीय यात्रा के तहत सपत्नी आज रविवार को  पुष्कर आ रहे हैं. इस दौरान वे जगत पिता ब्रह्मा मंदिर और जाट शिव मंदिर में पूजा अर्चना दर्शन करेंगे.

 

Jagdeep Dhankar: पुष्कर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़,ब्रह्मा और जाट शिव मंदिर में की पूजा, प्रशासन मुस्तैद

Jagdeep Dhankar: राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ के दौरे की तैयारिओं को लेकर प्रशासन और पुलिस मुस्तैद नजर आ रहा है. सुरक्षा व्यवस्थाओं के मद्देनजर केवल 50 अनुमति पास के साथ मौजूद लोगों को इस दौरान दोनों मंदिर में रहने की अनुमति दी गई है.  सुबह 8 बजे से 12 बजे तक जगत पिता ब्रह्मा मंदिर में आम श्रद्धालुओं के दर्शन पर पाबंदी आमद रहेगी.

तमाम सुरक्षा व्यवस्थाओ के बीच निकला उपराष्ट्रपति का काफिला  

उपराष्ट्रपति की पुष्कर यात्रा को लेकर आज रिहर्सल को अंजाम दिया गया. इस दौरान पुष्कर के जाट विश्राम स्थली के पास निजी खातेदार की भूमि पर बनाए गए हेलीपेड पर उपराष्टपति को सड़क मार्ग से जगत पिता ब्रह्मा मंदिर लाने की रिहर्सल की गई. 

इस दौरान सड़क के दोनों और पुलिस के जवान तैनात रहे. उपखण्ड अधिकारी निखिल कुमार ने बताया की जगत पिता ब्रह्मा मंदिर में सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक आम श्रद्धालुओं के लिए प्रवेश  पर पाबंदी रहेगी. साथ ही  ब्रह्मा मंदिर क्षेत्र का बाजार भी सुरक्षा व्यवस्थाओ के मद्देनजर बंद करवाया जाएगा.

 उप राष्टपति का यह रहेगा कार्यक्रम

जिला कलेक्टर अंशदीप ने बताया की सुबह  10 : 30 बजे सेना के हेलीकॉप्टर से महामहिम उपराष्ट्रपति पुष्कर स्थित हेलीपेड पर उतरे. जिसके बाद वे सड़क मार्ग के जरिये जाट विश्राम स्थली से होते हुए कर जगत पिता ब्रह्मा मंदिर पहुंचें.  जहा पूजा अर्चना और दर्शन के बाद वे ब्रह्मा मंदिर के निकट बने जाट शिव मंदिर में पूजा अर्चना की.  इस दौरान दोनों मंदिरो में सुरक्षा और प्रशासनिक अधिकारियो समेत महज 50 लोगों को मौजूद रहने की अनुमति दी गई है.

बताया जा रहा है की महामहिम उपराष्ट्रपति धनखड़ के साथ उनकी धर्मपत्नी सुदेश धनखड़ भी मौजूद रहेंगी. उपराष्ट्रपति धनखड़ का यह दौरा करीब 1 घंटे का रहेगा. जिसके बात करीब 11 :45  बजे उपराष्ट्रपति धनखड़ मेड़ता(नागौर)  के लिए हवाई मार्ग से रवाना होंगे. जहां वे पूर्व केंद्रीय मंत्री नाथूराम मिर्धा स्मृति स्मारक पर मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

ये भी पढ़ें- 24 घंटे बाद इन राशियों के प्रबल धन प्राप्ति के योग, सोच से ज्यादा मिलेगा

 

Trending news