मसूदा: राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन सम्मेलन संपन्न, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement

मसूदा: राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन सम्मेलन संपन्न, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

मसूदा विधानसभा के बिजयनगर शहर में राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन का जिला स्तरीय सम्मेलन बिजयनगर में संपन्न हुआ. 

राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन सम्मेलन

Masuda: जिले के मसूदा विधानसभा के बिजयनगर शहर में राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन का जिला स्तरीय सम्मेलन बिजयनगर में संपन्न हुआ. राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन के जिला स्तरीय सम्मेलन में मुख्य अतिथि विजय सोनी ने कहा कि शिक्षकों को शिक्षक रहने दे, उन्हें गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त किया जाए तब ही शिक्षा जगत का भला हो सकता है और देश की भावी पीढ़ी ऊर्जावान बनकर देश की सेवा कर सकेगी. 

यह भी पढे़ं- Masuda: सत्यनारायण मेले को लेकर बैठक खत्म , व्यवस्थाओं को लेकर मांगा प्रशासनिक सहयोग

साथ ही शिक्षकों के स्थानांतरण की स्थायी तबादला नीति बना कर किए जाने के साथ इस पर राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा किए वादा को निभाने की अपील की. राज्य में 4 लाख शिक्षकों सहित 8 लाख कुल राजकीय कर्मचारी हैं, जिन्हें बड़े विशेष अधिकार से वंचित रखा गया है. उन्हें भी अन्य वर्गों और नागरिकों की तरह राजकीय सेवा के साथ ही राजनीतिक सेवा करने का भी अवसर दिया जाना चाहिए.

संजय नगर रोड स्थित मेवाड़ा फार्म हाउस में जिला शैक्षिक सम्मेलन का शुभारंभ मां शारदे और डॉ. राधाकृष्णन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर हुआ. सम्मेलन की अध्यक्षता प्रदेशसभा अध्यक्ष नारायण सिंह पंवार, विशिष्ट अतिथि मेघसिंह चौहान, शिक्षिका सेना की प्रदेश संयोजिका सुनीता भाटी थी. सम्मेलन संयोजक विजयसिंह रासलोत और सह संयोजक भरतवीर दमामी ने सैकड़ों की संख्या में आये शिक्षकों का अभिनन्दन किया. तत्पश्चात प्रदेश, जिला और ब्लॉक के समस्त पदाधिकारीओं और शिक्षकों की विभिन्न समस्यों को लेकर अपने अपने विचार रखे, जिसमें वेतन विसंगति, बीएलओ जैसी कई मुख्य समस्या शामिल रही प्रदेश संघरक्षक मेघ सिंह चौहान ने उचित स्तर पर समाधान करने की कटिबद्धता व्यक्त की.

कार्यक्रम में बिजयनगर उप शाखा के धीरज सिंह चौहान, अनिल ईनाणी, अजय शर्मा, अनिल शर्मा, शिक्षिका सेना की आशा माहेश्वरी, प्रमिला रासलोत, प्रेरणा सनाढ़य, सीमा पारीक, टीना शर्मा, बीना टांक, मीना सनाढ़य सहित कई कार्यकर्ता और शिक्षिक बहने उपस्थित थी.

अंत मे जिला सम्मेलन के पर्यवेक्षक प्रदेश महामंत्री अमिताभ सनाढ़य ने आए हुए अतिथियों और शिक्षक भाइयो बहनों का आभार व्यक्त किया. जिला शैक्षिक सम्मेलन के मंच का संचालन जिला संगठन मंत्री लोकेश वर्मा ने किया. राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन और शिक्षिका सेना के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित जिला शैक्षिक सम्मेलन उप शाखा बिजयनगर के संयोजन में सभागार में लगभग 1300 से अधिक शिक्षकों ने हिस्सा लिया.

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

Viral Story: दादी के गर्भ में पोती: अपने ही बेटे की झोली भरने जा रही मां, 56 साल में हुई गर्भवती

Chanakya Niti: सावधान रहें, दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं ऐसे लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

Trending news