Rajasthan News: ब्यावर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, डकैती की योजना बना रहे 6 आरोपियों को किया डिटेन
Advertisement

Rajasthan News: ब्यावर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, डकैती की योजना बना रहे 6 आरोपियों को किया डिटेन

Rajasthan News: ब्यावर जिला स्पेशल टीम और जवाजा टीम ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए न सिर्फ 6 शातिर आरोपियों को गिरफ्तार किया, बल्कि बड़े वारदात को अंजाम देने से भी रोका. साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास देशी पिस्टल, जिंदा कारतूस, छुर्रा आदि हथियार भी बरामद किए. 

 

Rajasthan News: ब्यावर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, डकैती की योजना बना रहे 6 आरोपियों को किया डिटेन

Beawar News: जिला स्पेशल टीम की सूचना पर पुलिस ने उप निरीक्षक थानाधिकारी जवाजा राजेन्द्र ताडा के नेतृत्व में 6 अभियुक्तों को डकैती की योजना बनाते गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. जिला पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र सिंह चौधरी ने प्रकरण का खुलासा करते हुए बताया कि 8 फरवरी को रात्रि जिला स्पेशल टीम को सूचना मिली कि कुछ व्यक्ति राजियावास के पास हाईवे पर घाटी में छुपे हुए हैं और उनके पास हथियार भी हो सकते हैं. ये सभी किसी बड़ी वारदात की फिराक में है, जिसकी सूचना जिला स्पेशल टीम ने थानाधिकारी जवाजा को दी. इस पर थानाधिकारी मय जाब्ता के साथ बताये स्थान के पास पहुंचे, जहां आसपास बड़ी सतर्कता से जांच की गई. कुछ हलचल दिखाई दी, तो टीम ने आसपास चारों तरफ पहाड़ों पर से घेरा दिया और देखा, तो वहां झाड़ियों के बीच 6 लड़के आपस में योजना बना रहे थे, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. 

पहले भी दर्ज हो चुके हैं कई मामले 
जानकारी के अनुसार, तलाशी में आरोपियों के पास से 3 देशी पिस्टल और 12 जिंदा कारतूस, एक छुर्रा, एक सरिया, रस्सा तथा मिर्ची पाउडर मिला. एसपी चौधरी ने बताया कि बडी राशि लूटने के इरादे से सभी ने एक योजना बना कर सभी के काम तय कर रखे थे, लेकिन योजना को पूरा कर पाते इससे पूर्व पुलिस टीम ने सभी 6 अपराधियों को पकड़ लिया. उन्होंने बताया कि सभी अभियुक्तों के विरुद्ध थाना जवाजा में मुकदमा दर्ज किया गया है. बता दें कि पकड़े गए चार अभियुक्तों के विरूद्ध पूर्व में भी विभिन्न थानों में चोरी, लूट और नकबजनी के कई मुकदमे दर्ज है. पुलिस गहनता से जांच में जुटी है और भी कई वारदातों का खुलासा संभव है. 

इन 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार 
गिरफ्तार आरोपियों में जितेन्द्र नायक उर्फ जीतू भाटी पुत्र श्यामलाल निवासी बाडिया गैना थाना जवाजा, राकेश प्रजापत पुत्र शिवराम निवासी चौपडा पुलिस थाना शिवपुरा जिला पाली, देवेन्द्र उर्फ देवा पुत्र मानसिंह निवासी राजियावास थाना जवाजा, सुरजीतसिंह उर्फ रिस्की बना पुत्र नंदासिंह निवासी बार पुलिस थाना बार जिला ब्यावर, क्षत्रपालसिंह उर्फ गौरू पुत्र मानसिंह निवासी राजियावास और लाडूसिंह उर्फ राइडर पुत्र कूकासिंह निवासी डूंगरखेडा थाना बार जिला ब्यावर शामिल है. एसपी चौधरी के अनुसार आरोपी जितेन्द्र के खिलाफ कुल 10 प्रकरण, राकेश के खिलाफ 4 प्रकरण, देवेन्द्र के खिलाफ कुल 18 प्रकरण और लाडूसिंह के खिलाफ पूर्व में कुल 11 प्रकरण विभिन्न थानों में दर्ज चले आ रहे है. आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम में उपनिरीक्षक सुखदेवसिंह, हैड कांस्टेबल जितेन्द्रसिंह, संजय जाखड, नंदकिशोरसिंह, कांस्टेबल अजयसिंह, दिनेश कुमार, भवानीसिंह, ललित, रामावतार, प्रवीण चौधरी, सुशील टोगस, सुरेन्द्रसिंह, विजय, रिछपाल, रामफूल, सत्यनारायण, राजेश, महेन्द्र तथा अनिल कैन आदि शामिल रहे. 

ये भी पढ़ें- ई-मित्र संचालक पर फायरिंग के मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार

Trending news