Rajasthan live News: 16 वीं विधानसभा का होगा दूसरा सत्र, राज्यपाल कलराज मिश्र ने दी मंजूरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2290886

Rajasthan live News: 16 वीं विधानसभा का होगा दूसरा सत्र, राज्यपाल कलराज मिश्र ने दी मंजूरी

Rajasthan live News, 13 June 2024: सीएम भजनलाल शर्मा आज करौली और भरतपुर दौरे पर रहेंगे. वहीं, मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है, तो कुछ जिलों में हीटवेव की संभावना जताई है. यहां Zee Rajasthan Live पर पढ़िए राजस्थान की हर बड़ी खबर.

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 13 June 2024: भाजपा प्रदेश कार्यालय में आज से जनसुनवाई होगी. इस दौरान आम जनता और भाजपा कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना जाएगा. प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक भाजपा प्रदेश पदाधिकारी जनसुनवाई करेंगे. वहीं, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज करौली और भरतपुर दौरे पर रहेंगे. मौसम की बात करें, तो कुछ जिलों में प्री-मानसून की गतिविधियां देखने को मिल रही है, जबकि कुछ जिलों में अभी हीट वेव का कहर बरकरार है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए पढ़ते रहें Zee Rajasthan का Live Blog.

13 June 2024
18:40 PM

Rajasthan live News:
परिवहन विभाग ने बनाई स्टडी कमेटी. ऑटोमेटेड टेस्टिंग स्टेशन्स के अध्ययन के लिए बनाई गई कमेटी. कल डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने दिए थे निर्देश. ATS खोलने में दूसरे राज्यों की नीति के अध्ययन के दिए थे निर्देश. इसे देखते हुए आज परिवहन विभाग ने गठित की कमेटी. एडिशनल कमिश्नर कुसुम राठौड़ के नेतृत्व में कमेटी करेगी अध्ययन. गुजरात, उत्तर-प्रदेश, मध्यप्रदेश, हरियाणा आदि राज्यों का अध्ययन. भाजपा शासित राज्यों में अपनाई जा रही नीति का अध्ययन किया जाएगा. उसी अनुरूप यहां भी दिए जाएंगे एटीएस के प्राधिकार पत्र. अभी प्रदेश में चल रहे हैं 2 ऑटोमेटेड टेस्टिंग स्टेशन.

18:20 PM

Rajasthan live News:
राजस्थान में राज्यसभा की एक सीट पर होगा चुनाव.केसी वेणुगोपाल बने MP, खुली होगी राज्यसभा सीट. इस लिहाज से कांग्रेस को होगा अब एक सीट का नुकसान.पांच में से 4 सांसदों ने अब तक विधायक पद से दिया इस्तीफा.सांसद निर्वाचित होने पर दे चुके इस्तीफा.मुरारीलाल मीणा, हरीश मीणा, बृजेन्द्र ओला और राजकुमार रोत दे चुके इस्तीफा.अभी तक हनुमान बेनीवाल ने नहीं दिया इस्तीफा.

17:40 PM

Rajasthan live News:
मुख्यमंत्री का सम्बोधन कांग्रेस सरकार ने शहीदों की वीरांगनाओं का अपमान किया था, उससे देश ही नहीं हम सब आहत हुए थे, हमारी सरकार ने किसानों गरीबों व शहीदों के लिए काम किया. शहीद को पैकेज व सम्मान दिया. शहीदों के नाम पर विद्यालय, कालेज अस्पताल के नाम शहीद के नाम करेंगे धर्म गर्न्थो में जननी और जन्मभूमि सर्वोपरि है हमारी सरकार काम कर रही है ईआरसीपी,माही डैम, या अन्य कोई सिचाई परियोजना हम पूरा करेंगे किसानों की सम्मान निधि हमने बढाई पीएम ने किसानों के लिये तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही किसानों को 17 वीं किश्त जारी पीएम आवास के लिये 3 करोड़ घर स्वीकृत किए.

17:24 PM

Rajasthan live News: 
किसानों को बिजली की समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रदेश के सीएम भजन लाल शर्मा को लिखा पत्र,किसान नेता एवं सहकारी समिति के पूर्व निदेशक बलकार सिंह ढिल्लों ने पड़ौसी राज्य पंजाब-हरियाणा का हवाला देते हुए किसानों को दिन मे 8 घंटे बिजली दिलाने के लिए लिखा पत्र,ढिल्लों ने लिखा की धरतीपुत्रों की दशा पहले से ही काफी दयनीय है.सभी किसानों के सौर ऊर्जा सिस्टम नही है.ऐसे में विद्युत संकट से निजात दिलाने की आवश्यकता है.

17:12 PM

Rajasthan live News: 
नरपत सिंह बने सचिवालय सहायक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष.
हनुमान कुमावत को 5 वोट से हराया.
महेंद्र जैन को मिले मात्र 4 वोट.
नरपत सिंह को मिले 113 वोट.
हनुमान कुमावत को 108 वोट.

16:43 PM

Rajasthan live News: 
NEET परीक्षा को लेकर अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान सोशलमीडिया X पर ट्वीट कर लिखा NEET परीक्षा में भ्रष्टाचार हुआ सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जांच की मांग की : कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की.

16:39 PM
15:44 PM

Rajasthan live News: 
भरतपुर नगर के गांव सुन्दरावली में शहीद जीतराम की मूर्ति का अनावरण समारोह, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा,मंत्री जवाहर बेढंम कुछ देर में पहुचेंगे नगर के गांव सुन्दरावली , रेंज आईजी राहुल प्रकाश पहुंचे सभा स्थल,सुरक्षा व्यवस्था का ले रहे है जानकारी.

15:31 PM
15:27 PM

Rajasthan live News:

10 जुलाई को होगा बजट पेश

15:12 PM

Rajasthan live News: 
विधानसभा का सत्र 3 जुलाई से. 16 वीं विधानसभा का होगा दूसरा सत्र. राज्यपाल कलराज मिश्र ने दी मंजूरी. सत्र बुलाने के लिए दी राज्यपाल ने अनुमति. इस सत्र में रखा जाएगा प्रदेश का बजट. वित्त वर्ष 2024-25 का बजट होगा पेश.

14:41 PM

Rajasthan live News:
वन-पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा ने किया औचक निरीक्षण. नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क का किया औचक निरीक्षण. आम पर्यटक की तरह नाहरगढ़ जा पहुंचे वन मंत्री. टिकट खिड़की पर कटाया अपना टिकट. पार्क में घुमाने वाले गाड़ी की भी कटाई रसीद. शौचालय सफाई, पीने के पानी की व्यवस्था को जांचा. बायोलॉजिकल पार्क में सुधार को लेकर पर्यटकों से किया संवाद. पार्क में अंदर प्लास्टिक की बोतलें मिलने पर जताई नाराजगी. स्टाफ को लगाई फटकार, कहा, प्लास्टिक का उपयोग रोकें. पर्यटकों को चेक करके ही अंदर ले जाने दें सामान. पार्क में वन्यजीवों के आने वाले खाने को लेकर भी जताई चिंता. 11 बजे के बजाय 1 बजे लाया गया था खाना. मांस की शुद्धता पर भी उठाए सवाल, कहा, इसमें बदबू क्यों आ रही ? कर्मचारियों का हाजरी रजिस्टर चेक कर कहा, किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. वन विभाग के अफसरों को नहीं लगी मंत्री के औचक निरीक्षण की खबर.

14:35 PM

Rajasthan live News:
गलता गेट से निवारू रोड पर कल से लो फ्लोर बसों का होगा संचलन, कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने किया शुभारंभ, निवारू रोड पर 1 साल बाद फिर से होगा लो फ्लोर बसों का संचालन, जेसीटीएसएल के एमडी रामावतार मीना ने जारी किया आदेश.

14:29 PM
13:37 PM

Rajasthan live News:
राजस्थान विश्वविद्यालय से खबर आरयू का 33वां दीक्षांत समारोह होगा आयोजित,  19 जून को धूमधाम से मनाया जाएगा दीक्षांत समारोह, राज्यपाल कलराज मिश्र करेंगे बतौर मुख्यातिथि शिरकत, इस बार राजस्थान इंटरनेशन सेंटर के मुख्य सभागार में होगा आयोजन, समारोह को लेकर प्रोफेसरों को दी गई जिमेदारियां, समारोह को लेकर बनाई 14 कमेटियां, टॉपर्स विद्यार्थियों को दिए जायेंगे मेडल्स.

13:04 PM

Rajasthan live News: 
ED,CBI,ACB की जांच के बीच PHED का शिकंजा, PHED में एक दर्जन इंजीनियर्स की जांच के लिए कमेटी का गठन, भ्रष्टाचार में मिलीभगत की जांच के लिए 3 सदस्यों की कमेटी, JJM MD बचनेश कुमार,CE स्पेशल प्रोजेक्ट संदीप शर्मा, मुख्य लेखाधिकारी कृष्ण चंद्र कुमावत को कमेटी में शामिल किया, इरकॉन के फर्जी प्रमाण पत्र,टेंडर देने वालो की जांच होगी, गणपति,श्री श्याम ट्यूबवेल फर्म ने किया था 2000 करोड़ का भ्रष्टाचार, उधर ACB ने भी डेढ़ दर्जन इंजीनियर्स के लिए मांगी जांच की स्वीकृति.

12:51 PM

Rajasthan live News:
नीट परीक्षा को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन
दौसा जिला मुख्यालय पर भी जताया गया आक्रोस
एनएसयूआई द्वारा किया गया प्रदर्शन
पीजी कॉलेज के दरवाजे पर आग जलाकर जताया विरोध
वही जमकर की गई नारेबाजी
नीट परीक्षा रद्द करने की रखी मांग
आखिर कब थमेगा परीक्षाओ में धांधली का दौर
पिछले कई सालो से आ रहे ऐसे मामले सामने

12:42 PM
12:09 PM

Rajasthan live News: 
सचिवालय सहायक कर्मचारी संघ के चुनाव. स्वागत कक्ष में चल रही मतदान प्रक्रिया. अध्यक्ष पद के लिए तीन प्रत्याशी दौड़ में. नरपत सिंह और हनुमान कुमावत मैदान में. महेन्द्र कुमार जैन भी लड़ रहे चुनाव. कर्मचारी मान रहे नरपत सिंह और हनुमान कुमावत में मुकाबला. 4 बजे तक होगी वोटिंग. इसके तत्काल बाद शुरू होगी मतगणना.

11:49 AM

Jaisalmer News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का दो दिवसीय जैसलमेर दौरा. आज से दो दिवसीय जैसलमेर दौरे पर आ रहे है उपराष्ट्रपति. सीमा सुरक्षा बल के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे उपराष्ट्रपति.  भारत पाक बॉर्डर जाएंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़. बॉर्डर पर जवानों का करेंगे हौसला अफजाई. बॉर्डर पर ही करेंगे रात्रि विश्राम. तनोट माता के करेंगे दर्शन. वही दूसरे दिन कल जैसलमेर के 154 बीएसएफ बटालियन के सैनिक सम्मेलन में लेंगे हिस्सा. सरहद पर भीषण गर्मी में जवानों से होंगे रूबरू.  उसके बाद वापस दिल्ली जाने का कार्यक्रम.

11:33 AM

Rajasthan Politics: बाड़मेर-जैसलमेर सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल का पोकरण दौरा आज. सांसद निर्वाचित होने के बाद पहली बार आ रहे पोकरण. कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा किया जाएगा भव्य स्वागत. जयनारायण व्यास सर्किल पर होगा भव्य स्वागत. युवा कांग्रेस ने सांसद के स्वागत को लेकर तैयारियां की तेज. युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष गोपाल जोशी ने दी जानकारी. बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद हैं बेनीवाल.

11:09 AM

NEET Results: SC ने एक बार फिर काउंसलिंग पर रोक लगाने से इनकार किया

 

कोर्ट ने 4 जून को NEET के रिजल्ट के बाद दाखिल याचिकाओं पर NTA को नोटिस जारी किया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा - अगर EXAm कैंसल होते है तो फिर सारी चीज़ें कैंसल हो जायेगी. इसलिए चिंता की बात नहीं है. NTA की ओर से कोर्ट को बताया गया कि छात्रों के संशय को दूर करने के लिए फैसला लिया गया है. 1563 कैंडिडेट्स का फिर से एग्जाम होगा. उनका स्कोर कार्ड रद्द कर दिया जाएगा. उन 1563 कैंडिडेट की फिर से परीक्षा होगी, जिनको ग्रेस मार्क दिए गए थे. 

 

10:52 AM

Rajasthan Politics: भाजपा प्रदेश कार्यालय में आज से जनसुनवाई. आम जनता और भाजपा कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना जाएगा. प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक भाजपा प्रदेश पदाधिकारी करेंगे जनसुनवाई. आमजन से प्राप्त शिकायतों का संबधित विभाग, सरकार स्तर पर समाधान करेंगे पदाधिकारी. जनता में यह मैसेज देने की कोशिश है कि आमजन की समस्याओं को लेकर भाजपा बेहद गंभीर है. 

10:29 AM

Rajasthan News: प्रदेश के अफसरों को केंद्र में नियुक्ति की तैयारी 

प्रदेश के 4 वरिष्ठ IAS अधिकारी जा सकते है केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर. NDA सरकार में वरिष्ठ अधिकारियों को नियुक्ति की प्रक्रिया हुई शुरू. नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के चेयरपर्सन अमित यादव से हुई शुरुआत. केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग में बनाए गए सचिव. गृह मंत्रालय के आदेशों के बाद अमित यादव को NDMC चेयरपर्सन पद से किया गया कार्यमुक्त.

09:54 AM

Rajasthan Weather Update: आसमान से बरसने लगी राहत की बूंदे. मानसून करीब आने में कुछ दिन का और इंतजार. प्री मानसून की बारिश का दौर शुरू. मौसम में घुलने लगी नमी. अब सताएगी उमस. उमस–पसीने से होने लगेंगे लथपथ. प्रदेश के तापमान में हो रही बढ़ोतरी. तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी. तापमान 46 डिग्री के पार. चूरू, श्रीगंगानगर, पिलानी का अधिकतम तापमान 46 डिग्री से अधिक. प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट. 

09:14 AM

Rajasthan News: सरकार नवगठित जिलों और संभागों की करेगी समीक्षा. पिछली सरकार ने बनाए थे 17 जिले और 3 नए संभाग. समीक्षा के लिए बनाई गई मंत्रिमंडलीय उप समिति. उपमुख्यमंत्री डॉ प्रेमचंद बैरवा कमेटी में संयोजक. मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, कन्हैयालाल चौधरी, हेमंत मीणा और सुरेश सिंह रावत को बनाया सदस्य. समिति का प्रशासनिक विभाग राजस्व विभाग होगा. राजस्व विभाग एसीएस इसके सदस्य सचिव होंगे. राजस्व विभाग ने जारी किया आदेश.

fallback

08:35 AM

Jaipur News: जयपुर से दुबई की फ्लाइट नहीं हुई रवाना. एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX-195 नहीं हुई रवाना. जयपुर से सुबह 5:30 बजे दुबई जानी थी फ्लाइट. इनकमिंग एयरक्राफ्ट की देरी के चलते हो रही लेट. जयपुर एयरपोर्ट पर रात 3 बजे से परेशान हो रहे यात्री. बताया जा रहा, दुबई से सुबह 8:30 बजे जयपुर आ सकेगा विमान. इसके बाद सुबह 9:40 बजे तक दुबई जा सकेगी फ्लाइट. 

08:17 AM

Jaipur News: कुवैत में 40 भारतीयों की मौत, सीएम भजन लाल शर्मा ने जताया दुःख

08:07 AM

Rajasthan News: CM भजनलाल का करौली और भरतपुर दौरा 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सुबह 11 बजे जयपुर से होंगे रवाना. सुबह 11:45 बजे टोडाभीम के मूंडिया गांव में कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की मूर्ति का अनावरण करेंगे और किसान सम्मेलन को भी करेंगे संबोधित. दोपहर 2:15 बजे डीग के सुंदरावली में शहीद जीतराम गुर्जर की प्रतिमा का करेंगे अनावरण और किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे. साथ ही 132 केवी ग्रिड सब–स्टेशन का सीकरी में करेंगे लोकार्पण. शाम 4:15 बजे होगी सीएम की जयपुर वापसी.

Trending news