Rajasthan live News : राजस्थान से अर्जुनराम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत और भूपेंद्र यादव मंत्रीपद के संभावित नाम में सबसे ज्यादा चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2283845

Rajasthan live News : राजस्थान से अर्जुनराम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत और भूपेंद्र यादव मंत्रीपद के संभावित नाम में सबसे ज्यादा चर्चा

Rajasthan live News, 08 June 2024: कांग्रेस की आज 2 अहम बैठके होने वाली है. CWC की बैठक में चुनावी नतीजों और विपक्ष के नेता के नाम पर मंथन होगा. इसके बाद शाम को नवनिर्वाचित लोकसभा और राज्यसभा सांसदों की बैठक होगी. 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 08 June 2024: बीजेपी की संसदीय दल बैठक में शुक्रवार को मुखिया यानी प्रधानमंत्री के लिए नरेंद्र मोदी के नाम पर मुहर लगी. इस अहम बैठक के लिए राजस्थान से बीजेपी ने नवनिर्वाचित सांसदों के साथ ही सीएम भजनलाल शर्मा और डिप्टी सीएम उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा भी दिल्ली पहुंचे थे. बैठके बाद आज बैरवा उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात करेंगे. वहीं, भजनलाल शर्मा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद जयपुर रवाना होंगे. बता दें कि आज संसद भवन के सेंट्रल हॉल में कांग्रेस संसदीय दल की अहम बैठक होने वाली है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए पढ़ते रहें Zee Rajasthan का Live Blog.

08 June 2024
17:42 PM

Delhi News: कांग्रेस संसदीय दल की बैठक थोड़ी देर में. बैठक के लिए नेताओं का संसद भवन पहुंचना जारी, संसद के सेंट्रल हॉल में होगी संसदीय दल की बैठक.

 

17:34 PM

Salumbar News: सेमारी थाना क्षेत्र में सूचना सहायक की हत्या और लूट का मामला. पुलिस ने किया वारदात का खुलासा, मामले में तीनों आरोपियों को किया गिरफ्तार, पूछताछ में कबूल किया जुर्म, थाना अधिकारी गजवीर सिंह और उनकी टीम ने किया खुलासा, गत 3 तारीख को राहुल मीणा निवासी सदकड़ी हाल की हुई थी हत्या

17:21 PM

Ajmer News: नशा तस्करी के खिलाफ एक्शन, पुलिस ने 2 नशा तस्करों को किया गिरफ्तार

 

17:18 PM

Pratapgarh के छोटीसादड़ी से खबर. छोटीसादडी सीएससी पर अवधि पार इंजेक्शन और दवाइयां मिलने का मामला, सीएमएचओ के निर्देशन में बीसीएमओ ने की कार्रवाई, फार्मेंस इंचार्ज सुरेश कुमावत को तुरंत प्रभाव से किया एपीओ, सूचना पर एसडीएम प्रवीण कुमार मीणा भी पहुंचे मौके पर, विधायक श्री चंद कृपलानी ने भी दिए उचित कार्रवाई के निर्देश.

 

17:03 PM

Sirohi News: सवारियों से भरा अनियंत्रित होकर पलटा ऑटो. ऑटो में सवार 2 महिला सहित 9 लोग घायल सूचना पर एंबुलेंस पहुंची मौके पर, सभी घायलों को लाया गया आकराभट्टा राजकीय अस्पताल, 3 गंभीर घायलों को इलाज के बाद किया रैफर, ऑटो सवारी को भरकर पीपरमाल से आ रहा था आबूरोड की ओर सियावा गांव के पीपरमाल की घाट पर हुआ हादसा, आबूरोड़ रीको थाना क्षेत्र का है मामला.

16:43 PM

Dausa News: बेकाबू ट्रक द्वारा टोलकर्मी को कुचलने का मामला. टोलकर्मी मुआवजे की मांग को लेकर बैठे धरने पर, मृतक टोलकमी मध्यप्रदेश निवासी आशीष, लालसोट रोड पर स्थित टिटौली टोल प्लाजा का मामला, पुलिस टोल कर्मियों से कर रही समझाइश, मृतक टोलकर्मी का शव फिलहाल मौके पर, नागंल राजावतान थाना क्षेत्र की है घटना.

16:11 PM

Chomu News:  गोविंदगढ़ पुलिस ने की अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई. आरोपी विमल कुमार को शराब बेचते किया गिरफ़्तार, आरोपी के कब्जे से अवैध शराब की बरामद, गोविंदगढ़ SHO हेमराज सिंह के नेतृत्व में हुई कार्रवाई

 

15:54 PM

Udaipur News: वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप की जयंती कल, महाराणा प्रताप का राजतिलक स्थली बदहाल, विकास के नाम पर करोड़ों खर्च

 

15:33 PM

Breaking News‌: राजस्थान से करीब आधा दर्जन सांसदों को मंत्री बनने की उम्मीद.

15:32 PM

Jaipur News: CM भजनलाल की अध्यक्षता में बैठक, CMO  के कॉन्फ्रेंस हॉल में तल रही बैठक.

14:21 PM

Rajasthan Politics: उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा निकले उप राष्ट्रपति भवन से. उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात के बाद निकले बैरवा. करीब आधे घंटे तक बैरवा ने की मुलाकात. मुलाकात के बाद राजस्थान स्टेट गेस्ट के लिए हुए रवाना.

 

13:56 PM

Rajasthan Politics: तीसरा टर्म ऐतिहासिक फैसलों के लिए जाना जाएगा-मदन राठौड़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी रविवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. मोदी सरकार के इस तीसरे टर्म को लेकर राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ ने भविष्यवाणी की है. राठौड़ ने कहा है कि मोदी सरकार का तीसरा टर्म ऐतिहासिक फैसलों के लिए याद किया जाएगा. 

13:29 PM

Rajasthan Politics: बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी ने की जे पी नड्डा से मुलाकात. बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से मुलाकात कर सौपी रिपोर्ट. राजस्थान में बीजेपी के हार के कारणों को लेकर सौंपी रिपोर्ट. रिपोर्ट से पहले मिले थे मुख्यमंत्री से भी.

13:11 PM

Jalore News: पशुपालन एवं गोपालन मंत्री जोराराम कुमावत कल रहेंगे जिले के दौरे पर, कैबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत कल दोपहर 1 बजे सिणधरी से रवाना होकर दोपहर 3 बजे पहुंचेगे जालोर, जहां वे जिला परिषद सभागार जालोर में गौशाला संचालकों की लेंगे बैठक, बैठक के बाद शाम 7 बजे जालोर से सुमेरपुर जाने का कार्यक्रम.

12:40 PM

Rajasthan Politics: उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा पहुंचे उप राष्ट्रपति के आवास. उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से कर रहे हैं मुलाकात

12:21 PM

Bharatpur News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 13 जून को आयेंगे नगर विधानसभा के गांव सुन्दरावली. पुलवामा हमले के शहीद जीतराम की प्रतिमा का करेंगे अनावरण. इसी दिन सीएम हिंडौन के मूडिया में करेंगे कर्नल किरोड़ी बैसला की प्रतिमा का अनावरण. गृह राज्य मंत्री जवाहर बेढंम ने दी जानकारी. 

 

12:03 PM

Jaipur News: सीएम भजनलाल शर्मा ने रामोजी राव को दी श्रद्धांजलि

11:53 AM

Rajasthan Weather Update: प्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय. तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी. धौलपुर का अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री. गंगानगर, सीकर का अधिकतम तापमान 39 डिग्री प्रदेश में सबसे कम दर्ज. सिरोही के अधिकतम तापमान में 3.5 डिग्री की बढ़ोतरी. प्रदेश के अधिकांश जिलों का तापमान 42–43 डिग्री के पास दर्ज. आज भी प्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट. मेघ गर्जन, आकाशीय बिजली, तेज हवा, आंधी के साथ बारिश की संभावना. प्रदेश के अधिकतर जिलों में दोपहर बाद बदलेगा मौसम.

11:33 AM

Jaipur News:  नरेन्द्र मोदी तीसरी बार बनेंगे प्रधानमन्त्री. मोदी को NDA नेता चुने जाने पर दी बधाई. जयपुर शहर में कई जगह लगे बधाई के होर्डिंग्स. जेपी नड्डा, सीएम भजनलाल शर्मा और सीपी जोशी की तस्वीर. एयरपोर्ट से गांधी सर्किल तक कई जगह लगे बैनर-होर्डिंग्स. जयपुर शहर में भी कुछ जगह लगाये गए बधाई के होर्डिंग्स. 

 

11:18 AM

Rajasthan News: बीकानेर का सफर 1999 रुपए!

जयपुर से बीकानेर के लिए शुरू होने जा रही सीधी फ्लाइट. 17 जून से अलायंस एयर की फ्लाइट होगी शुरू. देश की एकमात्र सरकारी विमानन कम्पनी है अलायंस एयर. सप्ताह में 2 दिन सोमवार और शुक्रवार को होगी संचालित. जयपुर से मात्र 1999 रुपए में यात्री जा सकते हैं बीकानेर. वहीं वापसी में भी एयरलाइंस ने रखा है यही किराया. करीब साढ़े 4 साल बाद फिर शुरू हो रही बीकानेर की फ्लाइट. 

10:45 AM

Jaipur News: राजस्थान के 71% बांधों में पानी खत्म

जल संसाधन विभाग की ताजा रिपोर्ट का ब्यौरा, राजस्थान के 688 बांधो में से 487 बांध सूखे, सिर्फ 4 बांध भरे हुए,197 बांध आंशिक रूप से भरे हुए, जून में जल संकट की स्थिति से अभी और जूझना पड़ेगा,

10:33 AM

Rajasthan News: रामोजी राव के निधन पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने जताई संवेदना

 

10:15 AM

Rajasthan News: उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा का दिल्ली दौरा प्रेमचंद बैरवा आज करेंगे उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात. दोपहर 12 बजे करेंगे उप राष्ट्रपति से मुलाकात. 

09:55 AM

Rajasthan Weather Update: 

गुलाबी नगरी जयपुर के मौसम का बिगड़ा मिजाज. पश्चिमी विक्षोभ का दिख रहा असर. पिंक सिटी में तेज हवा के साथ आंधी का दौर शुरू. आसमान में छाया धूल का गुबार. तापमान में गिरावट दर्ज. 

09:39 AM

Jaipur News: सचिवालय कर्मचारी संघ के चुनाव 14 जून को. सुबह 11 से दोपहर 4 बजे तक होगा मतदान. मतदान के बाद उसी दिन होगी वोटो की गिनती. निर्वाचन अधिकारी शिवजीराम जाट ने जारी किया चुनाव कार्यक्रम. 

 

09:25 AM

Rajasthan Politics: नवनिर्वाचित सांसदों में अब मंत्री बनाए जाने को लेकर आश

राजस्थान से करीब आधा दर्जन सांसदों को मंत्री बनने की उम्मीद. राजस्थान से इस बार अधिकतम दो मंत्री ही बनाए जाने की चल रही चर्चा. कुछ सांसद कर रहें हैं मंत्री बनने के लिए दिल्ली में लॉबिंग. हालांकि, पीएम मोदी ऐसे सांसदों को दे चुके हैं कवायद नहीं करने की सलाह. पूर्व मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, ओम बिरला भूपेंद्र यादव, सीपी जोशी, भागीरथ चौधरी, पीपी चौधरी, दुष्यंत सिंह बताए जा रहे कतार में. 

08:56 AM

Rajasthan News: कांग्रेस संसदीय दल की बैठक 

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक आज संसद भवन के सेंट्रल हॉल में. शाम 5.30 बजे होगी बैठक. कांग्रेस के नवनिर्वाचित लोकसभा और राज्यसभा सांसद होंगे शामिल. खड़गे, राहुल, सोनिया गांधी सहित वरिष्ठ नेता भी होंगे शामिल. 

08:30 AM

Rajasthan Politics: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के दिल्ली दौरे का आज तीसरा दिन. दिल्ली के जोधपुर हाउस में रुके है मुख्यमंत्री. भजनलाल शर्मा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद होंगे जयपुर रवाना. 

08:10 AM

Rajasthan News: राज्य सरकार जनता से किए वादों को कर रही पूरा! 

मुख्यमंत्री कार्यालय के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर दी जा रही जानकारी. किसान सम्मान निधि बढ़ाई जाने को लेकर दी गई जानकारी.

07:59 AM

CWC Meeting: कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक आज

चुनावी नतीजों और विपक्ष के नेता पर कांग्रेस का मंथन आज. कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक आज. दिल्ली में लोकसभा चुनाव के नतीजों पर चर्चा के साथ आगे की रणनीति होगी तय. आज सुबह 11 बजे होगी सीडब्ल्यूसी की बैठक. बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा समेत अन्य सदस्य होंगे शामिल. 

Trending news