ब्यावर में ऐतिहासिक वीर तेजा मेले का आगाज, सभापति-पार्षदों ने जयकारों के साथ लगाए ठुमके
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1335750

ब्यावर में ऐतिहासिक वीर तेजा मेले का आगाज, सभापति-पार्षदों ने जयकारों के साथ लगाए ठुमके

Veer Tejaji Mela: ब्यावर में ऐतिहासिक वीर तेजा मेले का आगाज हो गया. इस दौरान सभापति और पार्षदों ने जयकारों के साथ ठुमके भी लगाए.

ब्यावर में ऐतिहासिक वीर तेजा मेले का आगाज, सभापति-पार्षदों ने जयकारों के साथ लगाए ठुमके

Veer Tejaji Mela: प्रदेश भर में भादवा माह के अंतर्गत तीज त्यौहार ओर मेलों की भरमार रहती है. जहां एक ओर इन मेलों में भाईचारा ओर एकता का नजारा देखने को मिलता है. तो इन मेलों का भरपूर आमजन आनंद उठाते है. इस बार कोरोना काल के बाद दो साल के अंतराल के बाद रविवार को ब्यावर के ऐतिहासिक तीन दिवसीय तेजा मेले का शुभारंभ किया गया. सभापति गोविंद पंडित, मेला संयोजक विकास दगदी,उप संयोजक हेमंत कुमावत ने मेले का विधिवत शुरुआत की.

इस दौरान सभी पार्षद और सभापति गोविंद पंडित भारत माता सर्किल पर पहुंचे जहां पर भारत माता की पूजा अर्चना के बाद ढोल ढमाके के साथ तेजाजी के थान पर पहुंचे. यहां पर गोविंद पंडित ने श्री तेजाजी महाराज के दूध नारियल और घीयर का भोग लगाते हुए तेजाजी महाराज से मेले को सफल बनाने की कामना की.

इसके बाद तेजाजी महाराज के जयकारे लगाते हुए पार्षद सुभाष उद्यान के मुख्य की ओर से पहुंचे. जहां पर विद्वान पंडितों की ओर से विधि विधान से पूजा अर्चना करवाई गई. इसके बाद मुख्य द्वारा पर सभापति गोविंद पंडित, पार्षद दलपत राज मेवाड़ा, विक्रम सोनी, रामनिवास सेन, मंगत सिंह मोनू, रवि चौहान, नैनू राम देवडा, हरीश सांखला, मजीद कुरैशी, जय सिंह कडीवाल, राकेश साहू, पिंकी कुमावत, मुन्नी देवी गहलोत, सुनीता भाटी, करुणा जावा, बीना झंवर प्रीति शर्मा, सरस्वती शर्मा सहित पार्षदों ने का फीता काटकर मेले का विधिवत रूप से शुभारंभ किया.

इस दौरान पार्षद सभापति सहित पार्षदगणों ने ढोल बाजे पर जमकर ठुमके लगये. नाचते झूमते सभी पार्षद राठी पवेलियन पहुंचे जहां पर मेला संयोजक विकास दगदी ने शंख बजाकर तीन दिवसीय ऐतिहासिक तेजा मेला के शुभारंभ की घोषणा की. इस दौरान पार्षद सहित परिषद के कर्मचारी मौजूद रहे.

Reporter- Dilip Chouhan

 

जयपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी को घेरने पहुंचे थे अशोक गहलोत, इधर BJP ने राजस्थान सरकार को ही घेर लिया

यह भी पढ़ें : कांग्रेस की हल्ला बोल रैलीः बोले सीएम- जिन मुद्दों को लेकर सरकार बदली उनको भूल गए

Trending news