नसीराबाद के पास लोहरवाड़ा में एक मंदिर पर श्रद्धालुओं का लगा जमावड़ा, जानिए खासियत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1215977

नसीराबाद के पास लोहरवाड़ा में एक मंदिर पर श्रद्धालुओं का लगा जमावड़ा, जानिए खासियत

नसीराबाद के पास लोहरवाड़ा में लक्ष्मीनारायण भगवान प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत कलश यात्रा निकाली गई, जिसमें महिलाएं ढोल बैंड बाजे की मधुर धुन पर सिर पर कलश लेकर गांव के मुख्य मार्गों से निकली.

नसीराबाद के पास लोहरवाड़ा में एक मंदिर पर श्रद्धालुओं का लगा जमावड़ा, जानिए खासियत

Nasirabad: नसीराबाद के पास लोहरवाड़ा गांव में अतिप्राचीन लक्ष्मीनारायण भगवान के मंदिर का आकर्षक रूप में जीर्णोद्धार करवाकर भगवान की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की गई. 

इस विशाल धार्मिक कार्यक्रम में ना सिर्फ लोहरवाड़ा के बल्कि दूर-दराज के श्रद्धालुओं ने भी विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेकर धर्मलाभ उठाया, जिसके चलते लोरवाडा में धार्मिक वातावरण छाया रहा.

जगह-जगह की गई पुष्प वर्षा
नसीराबाद के पास लोहरवाड़ा में लक्ष्मीनारायण भगवान प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत कलश यात्रा निकाली गई, जिसमें महिलाएं ढोल बैंड बाजे की मधुर धुन पर सिर पर कलश लेकर गांव के मुख्य मार्गों से निकली. ग्रामवासियों ने इस कलश यात्रा पर जगह जगह पुष्प वर्षा करके और स्वागत द्वार बनाकर भव्य स्वागत किया. कलश यात्रा मंदिर परिसर में पहुंचने के बाद देव स्थापना, नूतन मूर्ति संस्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया. धार्मिक कार्यक्रम के तहत देव पूजन, हवन,शय्यधिवास कार्यक्रम हुआ और मुख्य कार्यक्रम के तहत शोभायात्रा का नगर भ्रमण करते हुए प्राण प्रतिष्ठा की गई.

जमकर गूंजे भगवान के जयकारे
भगवान लक्ष्मीनारायण के इस विशाल भव्य मंदिर में हनुमान और शिव परिवार प्रतिमाओं की भी स्थापना की गई. श्रद्धालुओं द्वारा दिन भर दर्शन के लिए पहुंचने का तांता लगा रहा. जिसके चलते मंदिर से टंकारों और जयकारों की आवाज गूंजती रही. धार्मिक कार्यक्रम में दूरदराज से विख्यात पंडितों को बुलाकर धार्मिक कार्यक्रम को अंजाम दिया गया, जिसमें श्रद्धालुओं ने हवन में आहुतियां देकर धर्मलाभ उठाया. इस धार्मिक कार्यक्रम के चलते लोहरवाड़ा में चार दिन तक दूरदराज के श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा होने के कारण मेले जैसा माहौल बना रहा.

लोहरवाड़ा एक विख्यात धार्मिक स्थल के रूप में उभरने लगा 
लोहरवाड़ा के इस धार्मिक स्थल निर्माण में लोहरवाड़ा सहित अन्य स्थानों के श्रद्धालुओं ने तन मन धन से भव्य मंदिर निर्माण कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत लोहरवाड़ा एक विख्यात धार्मिक स्थल के रूप में उभरने लगा है क्योंकि लोहरवाड़ा में ही भगवान गणेश का भव्य मंदिर बनाया गया था, जहां पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी रहती है. इसी प्रकार ग्राम पंचायत लोहरवाडा के अंतर्गत गांव रामपुरा में विख्यात तेजाजी बासक बाबा धाम है, जहां राजस्थान ही नहीं बल्कि दूरदराज क्षेत्रों से श्रद्धालुओं का दर्शन लाभ के लिए आवागमन लगा रहता है.

Reporter- Ashok Bhati

 

यह भी पढे़ं- बाइक से लद्दाख घूमने जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब फ्री में मिलेंगी ये सुविधाएं

यह भी पढे़ं- Viral Video: लड़कों जैसी दिखने वाली इस लड़की पर फिदा हैं लाखों लोग, आप भी हो जाएंगे फैन

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Trending news