Kishangarh: दलित छात्र ने किया सुसाइड, तीन पेज का सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर वायरल
Advertisement

Kishangarh: दलित छात्र ने किया सुसाइड, तीन पेज का सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर वायरल

Kishangarh News: परिजनों ने मृतक के परिवार को एक करोड़ रुपये, सरकारी नौकरी और सुसाइट नोट में लिखे नामजद आरोपियों की गिरफ्तार करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए.

Kishangarh: दलित छात्र ने किया सुसाइड, तीन पेज का सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर वायरल

Kishangarh News: राजस्थान के अजमेर जिले की रुपनगढ़ तहसील में स्थित नोसल गांव में दलित नरसिंह स्टूडेंट ने दबंगों और पुलिस से प्रताड़ित होकर 3 पन्नों का सुसाइड नोट लिखा और घर पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

इस सुसाइड नोट में भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद से सुरक्षा की मांग करने के साथ ही अंतिम संस्कार करने की भी मांग रखी गई है, जिसके बाद दलित समाज में इस घटना को लेकर रोष व्याप्त है और सोशल मीडिया पर इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग भी की जा रही है.

वहीं, लगातार घटना की जानकारी दलित समाज में पहुंच रही है और सोशल मीडिया पर भी अपील करते हुए न्याय के लिए न्यायलय पहुंचने की बात कही जा रही है. मामले की सूचना पर अजमेर जिले के एडिशनल एसपी ग्रामीण के साथ ही अन्य पुलिस जाब्ता भी मौके पर तैनात किया गया है. फिलहाल परिवार जनों को समझाइश कर इस मामले में उचित न्याय का आश्वासन दिया गया है. 

किशनगढ़ स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम नोसल में ओमप्रकाश द्वारा मंगलवार को घर पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर लेने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. परिजनों और ग्रामीणों ने मृतक का पोस्टमार्टम करवाने के लिए मना कर दिया है. मृतक के परिजन और ग्रामीण रूपनगढ़ के राजकीय स्वास्थ्य केंद्र के बाहर विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए हैं. 

fallback

परिजनों ने मृतक के परिवार को एक करोड़ रुपये, सरकारी नौकरी और सुसाइट नोट में लिखे नामजद आरोपियों की गिरफ्तार करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए. मौके पर किशनगढ़ सिटी डिप्टी वैभव शर्मा, बांदरसिंदरी थाना प्रभारी प्रभातीलाल, एएसआई श्योजी लाल सहित अजमेर से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.   

यह है मामला
रूपनगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम नोसल में मंगलवार शाम को युवक ने राजनीति दबाव में आकर न्याय नहीं देने का पुलिस पर आरोप लगा फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. मृतक युवक ने तीन पेज के सुसाइट नोट में थानाप्रभारी अयूब खान, किशनगढ़ ग्रामीण डिप्टी लोकेंद्र दादरवाल और नोसल के पूर्व सरपंच रणजीत सिंह को मौत का जिम्मेदार बताया. 

सूचना पर रूपनगढ़ तहसीलदार हरेंद्र मूंड, नोसल सरपंच प्रतिनिधि महेंद्र कुमार, मदनगंज थाना प्रभारी नेमी चंद, थाने के एएसआई श्योजीलाल, दीवान छोटू सिंह मय जाब्ते  मौके पर पहुंचे. इस बीच मृतक के शव के पास मिला सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

मृतक ने सुसाइड नोट में दीपावली पर किसी मामले को लेकर स्थानीय व्यक्ति के झगड़े को लेकर रूपनगढ़ थाने में मृतक ओमप्रकाश रिपोर्ट दर्ज करवाने गया था. आरोप है कि नोसल के पूर्व सरपंच रणजीत सिंह के दवाब में आकर थानाप्रभारी ने दूसरे पक्ष के लोगो का भी मामला दर्ज कर लिया. फिलहाल मृतक के परिजन राजकीय स्वास्थ्य केंद्र के बाहर धरने पर बैठे हुए थे और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी जारी है. 

Reporter- Ashok Bhati

Trending news