Masuda News : दीपोत्सव से पहले बाजारों में रौनक, चाइना की नहीं स्वदेशी लाइट की धूम
Advertisement

Masuda News : दीपोत्सव से पहले बाजारों में रौनक, चाइना की नहीं स्वदेशी लाइट की धूम

बाजार में शाम ढलते ही रंग-बिरंगी लाइटों से दुकाने जगमगा उठती है. वही धनतेरस के पर्व पर महिलाओं की खासा भीड़ नजर आई वह नए सामान की भी जमकर खरीदारी की गई. 

Masuda News : दीपोत्सव से पहले बाजारों में रौनक, चाइना की नहीं स्वदेशी लाइट की धूम

Masuda News : अजमेर के मसूदा के बांदनवाड़ा में दीपावली से पूर्व धनतेरस को लेकर बाजरों में रौनक नजर आने लग गई. बाजारों में इस बार चाइना के विरोध के चलते चाइना की रंग-बिरंगी लाइटों अन्य उत्पादक लेने से आमजन परहेज कर रहा है, वही दुकानदारों का कहना है कि पहले से ज्यादा इस दिवाली पर चाइना का स्टॉक कम होने की वजह से माल में भारी गिरावट आई है.

वही इस बार ग्रामीण स्वदेशी उत्पादक को ज्यादा अपना रहे हैं, बाजार में शाम ढलते ही रंग-बिरंगी लाइटों से दुकाने जगमगा उठती है. वही धनतेरस के पर्व पर महिलाओं की खासा भीड़ नजर आई वह नए सामान की भी जमकर खरीदारी की गई. इस बार धनतेरस पर टू व्हीलर मार्केट में मंदी का दौर नजर आ रहा है फिर भी दीपावली के पर्व को लेकर आमजन काफी उत्साहित है.

लेकिन इस बार ग्रामीण क्षेत्रो में बारिश की वजह से दीपावली को लेकर किसानों में कुछ ख़ासा उत्साह नहीं है. किसान भी अपने पशुओं के लिए श्रंगार की जमकर कर इस बार खरीदारी कर रहे किसानों का कहना है की इस बार अच्छी बारिश के चलते किसान अपने लिए कृषि यंत्र और पशुओं के लिए श्रंगार की खरीदारी भी कर रहे है. इस बार आमजन को आतिशबाजी करना महंगा पड़ेगा.

पटाखा व्यवसाई का कहना है कि इस बार आमजन को आतिशबाजी करना महंगा पड़ेगा क्योंकि बाजार में इस बार फटाके काफी महंगे और 3 गुना दरों में बढ़ोतरी होकर बाजार में आए हैं. इसकी वजह से इस बार आमजन का रुझान भी आतिशबाजी की ओर कम नजर आ रहा है. वहीं दुकानदारों का कहना है कि दिवाली से पहले उनकी अच्छी बिक्री शुरू हो जाती है, लेकिन इस बार पटाखों की कीमतों में उछाल के चलते उनकी बिक्री में काफी गिरावट आई. 

इस दिवाली कलाकंद की मिठास कर सकती है बीमार, केमिकल से बन रहा नकली कलाकंद

 

 

Trending news